×

Mahindra के इस बुलडोजर में मिलेगा सबसे ज्यादा माइलेज, नहीं तो कंपनी लेगी वापस

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क - भारतीय ऑटोमेकर महिंद्रा ने अब अपना आकर्षक बीएस4 बैकहो लोडर यानी बुलडोजर बाजार में उतारा है। इसका नाम अर्थमास्टर एसएक्स है। खास बात यह है कि महिंद्रा ने इस बुलडोजर को लेकर कई बड़े दावे किए हैं। महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने भी बुलडोजर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है। कंपनी का दावा है कि उसका अर्थमास्टर एसएक्स बुलडोजर दूसरे बुलडोजर के मुकाबले सबसे ज्यादा माइलेज देता है। कंपनी का कहना है कि अगर ग्राहक बुलडोजर के संचालन से खुश नहीं है तो वह उसे कंपनी को लौटा सकता है।


महिंद्रा इन बुलडोजर पर बड़ी गारंटी भी दे रही है। कंपनी के मुताबिक अगर बुलडोजर में कोई खराबी आती है तो महिंद्रा उसे 48 घंटे के अंदर ठीक कर देगा। ऐसा नहीं करने पर ग्राहक को मरम्मत होने तक रोजाना 1,000 रुपये मिलेंगे। हालांकि, ग्राहकों को गारंटी का दावा करने के लिए कुछ नियमों और शर्तों को पूरा करना होगा, जैसे कि महिंद्रा के अधिकृत डीलरशिप से खरीदे गए बैकहो लोडर पर गारंटी लागू होगी। बीएस4 अर्थमास्टर एसएक्स कई नई सुविधाओं और उन्नत तकनीक से लैस है। यह अधिक माइलेज के लिए IMAX टेलीमैटिक्स तकनीक का उपयोग करता है।

यह महिंद्रा के परीक्षण द्वारा संचालित है और 74 एचपी रेंज सीआरडीआई डीजल इंजन का परीक्षण किया गया है। बैकहाउस का उपयोग विभिन्न प्रकार के कार्यों जैसे खनन, ट्रेंचिंग, भवन निर्माण और बहुत कुछ के लिए किया जाता है। इसमें केला बूम, जॉयस्टिक लीवर, मजबूत डिजाइन और संचालन में आसानी के लिए बड़ी बाल्टी है। महिंद्रा के बिजनेस हेड जलज गुप्ता ने कहा कि ग्राहकों को इसे वापस करने का वादा निर्माण उपकरण क्षेत्र में एक ऐतिहासिक कदम था। तेल की बढ़ती कीमतों के बीच यह बहुत अच्छा विकल्प है। इसके अलावा, सेवा अपटाइम गारंटी हमारे ग्राहकों और हमारे उत्पादों और हमारे बिक्री के बाद के विश्वास के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को मजबूत करती है।