×

ये हैं देश की 5 सुरक्षित कारें, न करें जान की सुरक्षा से समझौता

 
कार न्यूज डेस्क - इस समय देश के ऑटोमोबाइल मार्केट में काफी रौनक देखने को मिल रही है। जिससे कारों की बिक्री काफी बढ़ गई है। लेकिन कार खरीदते वक्त सिर्फ उसके लुक्स पर ध्यान देना ही जरूरी नहीं है, बल्कि कार में सेफ्टी फीचर्स का होना भी बेहद जरूरी है। क्योंकि किसी भी दुर्घटना के वक्त ये आपकी जान बचाने में ही मदद करते हैं। ऐसे में अगर आप भी नई कार खरीदने जा रहे हैं तो सबसे पहले कार के सेफ्टी फीचर्स और क्रैश टेस्ट रेटिंग चेक कर लें और कार खरीदने में जल्दबाजी न करें। आज हम आपको भारत की कुछ ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी सुरक्षित मानी जाती हैं। टाटा पंच एसयूवी बाजार में काफी किफायती कीमत पर आती है, लेकिन सुरक्षा के मामले में यह काफी आगे है। सेफ्टी के लिहाज से इस कार को जीएनसीएपी से 5 स्टार रेटिंग मिली है। इसलिए यह काफी सुरक्षित कार है।
अपने सेफ्टी फीचर्स की वजह से Tata Nexon कॉम्पैक्ट SUV की बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री होती है। यह एक सेफ फैमिली कार है, जिसमें ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। ये सेफ्टी फीचर्स दुर्घटना की स्थिति में आपकी जान बचा सकते हैं। इस कार को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। तो यह आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। Mahindra की Mahindra XUV 300 कार देश में खूब बिकती है जिसकी एक वजह ये है की ये काफी सुरक्षित है। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी से 5 स्टार रेटिंग भी मिली है। साथ ही यह कार काफी स्टाइलिश है और ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है।
Tata Altroz ​​प्रीमियम हैचबैक कार को काफी सुरक्षित माना जाता है। कार को ग्लोबल NCAP से 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जिसका मतलब है कि इस कार में आपकी जान सुरक्षित रहने की संभावना बहुत ज्यादा है। यह कार आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। मारुति सुजुकी की विटारा ब्रेजा एसयूवी भी काफी सुरक्षित कार है। इस कार को ग्लोबल एनसीएपी से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। हालांकि, अब इस कार ब्रेजा का नया वर्जन देश में आ गया है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं।