×

ये हैं 5 सबसे सस्ती 4-व्हील ड्राइव SUVs, कीमत 13  लाख रुपये से शुरू, देखें तस्वीरें

 

कार न्यूज़ डेस्क - जिस तरह सड़क पर कई तरह की कारें दौड़ती हैं, उसी तरह कई तरह के कार प्रेमी भी होते हैं। कुछ लोग बहुत अधिक शक्ति वाली कार पसंद करते हैं, कुछ डीजल इंजन वाली कार पसंद करते हैं और कुछ लोग ऐसी कार पसंद करते हैं जो ऑफ-रोड पर बेहतर प्रदर्शन करती है। यहां बात करते हैं उन कारों की, जिनमें कम कीमत में 4×4 ड्राइवट्रेन का विकल्प उपलब्ध है। ऑफ रोड के लिए यह कार बेस्ट मानी जाती है। महिंद्रा थार: महिंद्रा थार दो इंजन विकल्पों के साथ आता है, 6-स्पीड एमटी और 6-स्पीड एटी (टॉर्क कन्वर्टर)। पावर की बात करें तो पेट्रोल मिल 2.2-लीटर mstallion इंजन द्वारा संचालित है, जो 150bhp और 300Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। दूसरा है 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन, जो 130bhp की पावर और 300Nm का टार्क जनरेट करता है। साथ ही, दोनों इंजन 4X4 ड्राइवट्रेन के साथ आते हैं। इसकी कीमत 13.53 लाख रुपये से शुरू होती है.


महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन: महिंद्रा ने हाल ही में इस एसयूवी को स्कॉर्पियो के नए वर्जन के तौर पर लॉन्च किया है, हालांकि यह पुरानी एसयूवी से काफी अलग है। इस कार के फोर व्हील ड्राइव वेरियंट की कीमत 15.45 लाख रुपये से शुरू होती है. Z4 के पेट्रोल इंजन वेरिएंट की कीमत 15.45 लाख रुपये है, जबकि Z8L डीजल की कीमत 21.45 लाख रुपये एक्स-शोरूम है। Force Gurkha: इसे सिंगल वेरिएंट में बेचा जाता है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 14.49 लाख रुपये है. गोरखा स्नोर्कल, रूफ रैक और एलईडी हेडलाइट्स के साथ मानक के रूप में आता है। इसमें 2.5-लीटर 90 बीएचपी का इंजन मिलता है। Force Gurkha एक अच्छी ऑफ-रोडर है और भारत में एकमात्र वाहन है जिसमें मैन्युअल-लॉकिंग मैकेनिकल फ्रंट और रियर डिफरेंशियल हैं।


मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा: नई मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। हमने इस एसयूवी के सभी पहलुओं पर गौर किया है, जिसमें इसकी लीक कीमत भी शामिल है कि यह हुंडई क्रेटा से कैसे तुलना करता है। किआ सेल्टोस की तुलना में इसमें हल्का और मजबूत हाइब्रिड इंजन मिलता है। मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा एडब्ल्यूडी को सिंगल टॉप-स्पेक अल्फा वेरिएंट में माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ पेश किया गया है, जिसकी कीमत रु 15.50 लाख एक्स-शोरूम। टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर: भारत में 5 सबसे सस्ते 4डब्ल्यूडी और एडब्ल्यूडी वाहनों की सूची में अंतिम स्थान पर ग्रैंड विटारा का टोयोटा ट्विन अर्बन क्रूजर Hyryder है। ग्रैंड विटारा के समान, टोयोटा अर्बन क्रूजर हैडर को मजबूत और हल्के हाइब्रिड इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है और एक संस्करण AWD ट्रिम है। टोयोटा ने अभी तक भारत में नए Hyryder की कीमतों की घोषणा नहीं की है और हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसकी कीमत ग्रैंड विटारा के समान होगी।