×

Toyota की इस कार की कीमत 45 लाख, सेल ग्रोथ का आंकड़ा 7000%, सेडान के बाजार में मार ली बाजी

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क, टोयोटा की गाड़ियों के साथ ट्रस्ट शब्द जुड़ा हुआ है और यही वजह है कि ऊंची कीमत के बाद भी इसकी कारों की बिक्री नहीं रुकती है। लेकिन अब टोयोटा की एक कार की बिक्री ने ऐसा कारनामा किया है कि पूरे बाजार में हड़कंप मच गया है। टोयोटा के कैमरों की बिक्री के आंकड़े देखें तो चौंकाने वाले हैं। दिसंबर 2021 में टोयोटा कैमरी की सिर्फ 1 कार ही बिक सकी। वहीं, दिसंबर 2022 में इस हाइब्रिड कार की 71 यूनिट्स बिक चुकी हैं।इससे साफ है कि टोयोटा के कैमरों की बिक्री में 7000 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। वहीं एक बात और सामने आई है कि इस साल इलेक्ट्रिक कारों और हाइब्रिड कारों की तरफ लोगों का रुझान बढ़ा है। इससे ईवी और हाइब्रिड की बिक्री तेजी से बढ़ी है। टोयोटा कैमरी की कीमत की बात करें तो यह कार 45.25 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

विशेषताएं
टोयोटा के कैमरे को कंपनी ने कुछ समय पहले नया लुक दिया था। इसमें फ्रंट बंपर को बदला गया था। 18 इंच के अलॉय दिए गए थे। इसके साथ ही एलईडी, डीआरएल, एलईडी फॉग लैंप जैसे एक्सटीरियर फीचर्स दिए गए हैं। वहीं, इंटीरियर की बात करें तो कार में एपल कार प्ले और एंड्रॉयड को सपोर्ट करने वाला 9 इंच का फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल एसी, बेज लेदर सीट्स, जेबीएल स्पीकर्स, 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, एबीएस जैसे कई फीचर्स शामिल हैं। यह कार 8 कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जिसमें एटिट्यूड ब्लैक, प्लेटिनम व्हाइट पर्ल, ग्रेफाइट मैटेलिक, मेटल स्ट्रीम मैटेलिक, रेड माइका, सिल्वर मैटेलिक और बर्निंग ब्लैक शामिल हैं।

विनिर्देश
केमेरो एक हाइब्रिड कार है और इसमें 2.5 लीटर 4 सिलेंडर इंजन है। यह एक इलेक्ट्रॉनिक निरंतर चर संचरण के लिए रखा गया है। जो इस कार को बेहतर माइलेज के साथ-साथ जबरदस्त पावर भी देती है। कार में तीन ड्राइविंग मोड भी दिए गए हैं। स्पोर्ट्स, पावर और ईको मोड्स के साथ आप इस कार का बेहतर लुत्फ उठा सकते हैं। अगर कार के माइलेज की बात करें तो कार 18 किमी की होगी। प्रति लीटर तक का औसत देता है।