×

टाटा मोटर्स बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन को 921 इलेक्ट्रिक बसों की सप्लाई करेगी

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क - टाटा मोटर्स ने घोषणा की कि कंपनी को बेंगलुरु मेट्रोपॉलिटन ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (बीएमटीसी) से 921 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर मिला है। कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (सीईएसएल) द्वारा मुख्य निविदा के तहत, टाटा मोटर्स 12-मीटर स्टारबस इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति करेगी और 12 साल की अनुबंध अवधि के लिए उनका संचालन और रखरखाव करेगी।


रोहित श्रीवास्तव, उपाध्यक्ष, उत्पाद लाइन - बसें, टाटा मोटर्स ने कहा, "टाटा मोटर्स स्मार्ट, आधुनिक और ऊर्जा कुशल यात्री वाणिज्यिक वाहन विकसित करने में सबसे आगे है जो भविष्य की गतिशीलता की जरूरतों को पूरा करते हैं। माना जा रहा है कि ये इको-फ्रेंडली इलेक्ट्रिक बसें बेंगलुरु के निवासियों के लिए फायदेमंद साबित होंगी।


टाटा मोटर्स को पिछले 30 दिनों में दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) से 1,500 इलेक्ट्रिक बसों और पश्चिम बंगाल परिवहन निगम (डब्ल्यूबीटीसी) से 1,180 इलेक्ट्रिक बसों के ऑर्डर मिले हैं। कंपनी बैटरी-इलेक्ट्रिक, हाइब्रिड, सीएनजी, एलएनजी और हाइड्रोजन ईंधन सेल प्रौद्योगिकी सहित वैकल्पिक ईंधन प्रौद्योगिकियों वाली बसों की दिशा में काम कर रही है। अब तक, टाटा मोटर्स ने भारत के कई शहरों में 715 से अधिक इलेक्ट्रिक बसों की आपूर्ति की है, जो कुल 40 मिलियन किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करती है।