×

गाड़ी में आग लगने की घटना के बाद टाटा मोटर्स का सबसे पहला बयान, जानें क्या कहा

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क - टाटा मोटर्स ने अपने वाहन में आग लगने के बाद पहला बयान जारी किया है। नेक्सॉन आग की घटना पर, कंपनी ने कहा कि वह मुंबई में नेक्सॉन इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) में नवीनतम आग की घटना की जांच कर रही है। घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए गहन जांच की जा रही है।


हम अपनी कार्यवाही पूरी होने के बाद ही इस संबंध में विस्तृत जानकारी साझा करेंगे। इलेक्ट्रिक वाहन में आग की घटना को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद कंपनी ने बयान जारी किया। "हम अपने वाहनों और अपने ग्राहकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं," कंपनी ने कहा। वाहन निर्माता ने कहा कि लगभग चार वर्षों में यह पहली घटना है। अब तक, 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों ने देश भर में 1 मिलियन किलोमीटर से अधिक की संयुक्त दूरी तय की है।


पिछले कुछ दिनों में दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की कई घटनाएं हो चुकी हैं। ओला इलेक्ट्रिक, ओकिनावा ऑटोटेक और प्योर ईवी जैसे कई इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माताओं ने इन घटनाओं के कारण अपने मध्यवर्ती वाहनों को वापस बुला लिया है। सरकार ने घटनाओं की जांच के लिए एक कमेटी भी बनाई है। साथ ही वाहन निर्माताओं को लापरवाही बरतने पर सजा की चेतावनी भी दी गई है।