×

साउथ के अभिनेता फहाद फासिल ने खरीदी लेम्बोर्गिनी उरुस, सड़क पर चलाते वीडियो वायरल

 
ऑटो न्यूज डेस्क - लैंबॉर्गिनी उरुस अब तक की सबसे तेजी से बिकने वाली लैंबॉर्गिनी कार है। उरुस के अधिकांश खरीदार मशहूर हस्तियां और कॉर्पोरेट अभिजात वर्ग हैं। अब दक्षिण भारतीय अभिनेता फहद फैसिल ने भी अपने गैरेज में एक नई लेम्बोर्गिनी उरुस को शामिल किया है। हाल ही में फहद फासिल की लैंबॉर्गिनी उरुस सड़कों पर स्पॉट की गईं। अभिनेता ने ग्रिगियो केयर्स शेड में एक लेम्बोर्गिनी खरीदी। लेम्बोर्गिनी उरुस कंपनी की पहली एसयूवी नहीं हो सकती है, क्योंकि यह शीर्षक लेम्बोर्गिनी LM002 को जाता है, जो 1980 के दशक में बिक्री पर था। हालांकि, उरुस बेयर-बेसिक और बीहड़ LM002 की तुलना में अपने लुक और प्रदर्शन में स्पोर्टियर और अधिक आक्रामक है।
लेम्बोर्गिनी उरुस उसी प्लेटफॉर्म पर आधारित है जिस पर वोक्सवैगन समूह की अन्य लक्जरी एसयूवी जैसे ऑडी आरएस क्यू8, बेंटले बेंटायगा और पोर्श केयेन हैं। हालांकि, इनमें से लैंबॉर्गिनी उरुस सबसे स्पोर्टी है। कार 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है। यह इंजन 650 bhp का पावर आउटपुट और 850 Nm का अधिकतम टॉर्क आउटपुट देता है। इस इंजन को 8-स्पीड ZF ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। लेम्बोर्गिनी उरुस भारतीय बाजार में रु 3.15 करोड़ (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत पर।
अभिनेता फहद फैसिल के गैरेज में एक अजगर हरा पोर्श 911 कैरेरा एस भी है। प्रतिष्ठित Porsche 911 Carrera S को कई साल हो गए हैं और कुछ चुनिंदा ऑटोमोबाइल उत्साही ही इस कार को पसंद करते हैं। स्पोर्ट्सकार में 3.0-लीटर फ्लैट-सिक्स सिलेंडर बॉक्सर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है। यह एक ट्विन टर्बोचार्जर द्वारा संचालित है जो 450 bhp की पावर और 530 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसे 8-स्पीड ड्यूल-क्लच गियरबॉक्स से जोड़ा गया है, जिसे उद्योग में सबसे तेज़ ट्रांसमिशन माना जाता है। यह कार एक रियर व्हील ड्राइव कार है।