×

Private Jet भी फेल! इस Bus के फीचर्स देख आप भी कहेंगे- बस इसी में बैठना है

 

ऑटो न्यूज़ डेस्क, स्वीडिश लग्जरी वाहन कंपनी वॉल्वो ने ऑटो एक्सपो 2023 में एक बेहद खास बस पेश की थी। इस बस का नाम वॉल्वो 9600 था। खास बात यह है कि इस लग्जरी बस में टॉयलेट से लेकर सोफा टाइप सीट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं। आप इन सीटों को रीक्लाइन भी कर सकते हैं। वोल्वो 9600 एक बेहतरीन यात्रा अनुभव के लिए बनाया गया है। यह एक विशिष्ट वी-आकार की हेडलाइट और भव्य बाहरी के साथ आता है। इसकी लंबाई 13.5 मीटर से ज्यादा है और ऊंचाई एक डबल डेकर बस के बराबर है।

इसमें ड्राइवर के लिए कई खास सुविधाएं भी दी गई हैं। बस में हाइड्रोलिक पावर असिस्टेड स्टीयरिंग, हीटेड और इलेक्ट्रिकली ऑपरेटेड थ्री-पीस रियरव्यू मिरर के साथ 7-इंच स्क्रीन रियर व्यू कैमरा है, जो बेहतर दृश्यता प्रदान करता है।इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रीडिंग लाइट, बैक सपोर्ट, प्राइवेसी कर्टेन, सॉफ्ट टच हैंडल, कंफर्टेबल बर्थ जैसे खास फीचर्स दिए गए हैं। नई वॉल्वो 9600 में यात्रियों की सुविधा का पूरा ख्याल रखा गया है। यात्रियों को बस में कम शोर और सही मौसम दिया गया है। यह स्लीपर और सीटर दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है।


आरामदायक लंबी दूरी की यात्रा के अनुभव के लिए कोच में ऑनबोर्ड शौचालय, आरामदायक बैठने की जगह, नयनाभिराम खिड़कियां और ग्रेडिएंट थिएटर फ्लोर है। ऑटो एक्सपो 2023 में अनावरण की गई वोल्वो बस का उद्देश्य जी20 बैठकों के विभिन्न दौरों के लिए भारत आने वाले प्रतिनिधियों को परिवहन करना थाबस के सीटर कोच (15 मीटर संस्करण) में 55 यात्रियों के बैठने की क्षमता है, जबकि स्लीपर कोच में 40 बर्थ हैं। सीटर और स्लीपर वेरिएंट के लिए लगेज स्पेस 13.6 सीसी और 8.1 सीसी है। कंपनी का दावा है कि ये भारत की सबसे लंबी बसें हैं।