×

Hero MotoCorp: हीरो मोटोकॉर्प की बाइक खरीदने के लिए देने होंगे ज्यादा पैसे, कंपनी ने बढ़ाईं कीमतें

 
ऑटो न्यूज डेस्क - त्योहारी सीजन में वाहनों की बिक्री ज्यादा होती है। लेकिन इस फेस्टिव सीजन में अगर आप हीरो मोटोकॉर्प से बाइक खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आपको इसके लिए ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी। देश की सबसे बड़ी दोपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (हीरो मोटोकॉर्प) ने गुरुवार को अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों की एक्स-शोरूम कीमतों में वृद्धि की घोषणा की। हीरो मोटोकॉर्प के वाहनों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से यानी 22 सितंबर 2022 से बढ़ोतरी की गई है।कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि लागत मुद्रास्फीति के प्रभाव को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए मूल्य संशोधन आवश्यक है। कंपनी ने अपने वाहनों की कीमत में 1000 रुपये तक की बढ़ोतरी की है। मॉडल और बाजार के आधार पर कीमत अलग-अलग होगी।
अन्य अपडेट में, हीरो मोटोकॉर्प 7 अक्टूबर 2022 को अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने अपने डीलर्स, इनवेस्टर्स और ग्लोबल डिस्ट्रीब्यूटर्स को लॉन्च के लिए इनविटेशन भेजा है। लॉन्च इवेंट राजस्थान की राजधानी जयपुर में होगा। नया हीरो इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के नए Vida सब-ब्रांड के तहत आएगा, जिसे विशेष रूप से मौजूदा उभरते मोबिलिटी सॉल्यूशंस के लिए डिजाइन किया गया है। भारतीय बाजार में लॉन्च होने के बाद हीरो का इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस आईक्यूब, बजाज चेतक और उसके कई प्रतिद्वंदियों से मुकाबला करेगा। पहले, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मार्च 2022 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन आपूर्ति श्रृंखला के मुद्दों और कुछ घटकों की कमी के कारण इसमें देरी हुई। 
हीरो का नया ई-स्कूटर जयपुर में इसके आर एंड डी हब सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) में विकसित किया गया है और आंध्र प्रदेश में कंपनी के संयंत्र में निर्मित किया जाएगा। इसके अलावा हीरो मोटोकॉर्प और हिंदुस्तान पेट्रोलियम ने नई साझेदारी की है। इसके तहत दोनों कंपनियां देशभर में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन लगाने का काम करेंगी। हीरो मोटोकॉर्प देश भर में हिंदुस्तान पेट्रोलियम पेट्रोल पंपों पर चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। इससे पूरे देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने की अधिक सुविधा मिलेगी। पहले चरण में कंपनी इसे कुछ शहरों में लॉन्च करेगी। उसके बाद दूसरे शहरों में चार्जिंग स्टेशन बनाए जाएंगे।