×

GT Force Electric Scooter: दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर जीटी सोल और जीटी वन हुए लॉन्च, जानें कीमत, रेंज और फीचर्स

 
बाइक न्यूज डेस्क - इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप जीटी फोर्स ने अपने बहुप्रतीक्षित दोपहिया मॉडल जीटी सोल और जीटी वन को लॉन्च करने की घोषणा की है। इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माण कंपनी के रूप में, GT Force की स्थापना भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी को बढ़ावा देने और अपनाने के प्राथमिक लक्ष्य के साथ की गई थी। जीटी सोल इलेक्ट्रिक स्कूटर यह मॉडल बीएलडीसी मोटर द्वारा संचालित है और एक उच्च शक्ति ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है। इसे भारतीय बाजार में 49,996 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में लॉन्च किया गया है। यह 25 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड वाला स्लो-स्पीड स्कूटर है। जीटी-फोर्स ने कम दूरी की यात्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस ई-स्कूटर को लॉन्च किया है। यह उत्पाद दो बैटरी विकल्पों - लीड 48V 28Ah और लिथियम 48V 24Ah के साथ उपलब्ध है।
लीड बैटरी फुल चार्ज होने पर 50 से 60 किमी की रेंज का वादा करती है और लिथियम बैटरी एक बार चार्ज करने पर 60 से 65 किमी की रेंज का वादा करती है। जीटी सोल का वजन 95 किलोग्राम है और इसकी लोडिंग क्षमता 130 किलोग्राम है। इसमें सीट की ऊंचाई 760 मिमी और ग्राउंड क्लीयरेंस 185 मिमी है, जो इसे भारतीय सड़कों के लिए एक आदर्श सवारी बनाता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अन्य अहम खासियतों की बात करें तो इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड के साथ सेंट्रल लॉकिंग और रिवर्स मोड शामिल है। कंपनी ने जीटी सोल इलेक्ट्रिक स्कूटर को अलग-अलग ग्राहकों की पसंद के अनुसार रेड, ब्लैक, व्हाइट और सिल्वर जैसे चार कलर ऑप्शन में लॉन्च किया है। यह 18 महीने की मोटर वारंटी, एक साल की लीड बैटरी वारंटी और तीन साल की लिथियम-आयन बैटरी वारंटी के साथ आता है।
परिवारों, महिलाओं और बच्चों की जरूरतों को समझते हुए जीटी-फोर्स ने जीटी वन को लो-स्पीड कैटेगरी में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 59,800 रुपये (एक्स-शोरूम इंडिया) है। इसका उद्देश्य 25 किमी प्रति घंटे की शीर्ष गति के साथ कम दूरी की यात्रा की जरूरतों को पूरा करना है। जीटी वन लीड 48V 24Ah और लिथियम 48V 28Ah बैटरी में भी उपलब्ध है, जो सिंगल लीड बैटरी पर 50 से 60 किमी और लिथियम में पूर्ण चार्ज पर 60 से 65 किमी की रेंज पेश करता है। यह मॉडल भी एक उच्च शक्ति ट्यूबलर फ्रेम पर बनाया गया है और इसमें सवार आराम के लिए दोहरी ट्यूब तकनीक के साथ फ्रंट हाइड्रोलिक और टेलीस्कोपिक डबल शॉकर्स हैं।