×

इस रंग की खरीदें Car, रिसेल के समय हो जाएंगे मालामाल, सुरक्षा के लिहाज से भी है बेस्ट

 
ऑटो न्यूज डेस्क - एक नई कार खरीदते समय, ज्यादातर लोग इस बात का ध्यान रखते हैं कि कार का कितना लाभ है, इसका डिज़ाइन कैसा है या यह एक सेडान कार या एसयूवी है। जब एक रंग चुनने की बात आती है, तो लोग सिर्फ अपने पसंदीदा रंग या अच्छे दिखने वाले रंग को खरीदते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कार खरीदते समय, रंगों का भी विशेष महत्व है। एक सही रंग की कार आपको बाकी रंगों की तुलना में अधिक सुरक्षा देती है। इसके अलावा, जब आप इसका सहारा लेते हैं, तो इसका मूल्य भी अधिक होता है। तो चलिए जानते हैं कि किस रंग की कार को सबसे अच्छा माना जाता है।
भारत में बाकी रंगों की तुलना में सफेद रंग की कार सबसे अधिक पसंद की जाती है। ऑटोमोटिव ओईएम कोटिंग्स के लिए बीएएसएफ कलर रिपोर्ट 2021 की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में पहली कार खरीदने वाले प्रत्येक 10 लोगों में से 4 एक सफेद कार पसंद करते हैं। रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 40 प्रतिशत नई कारें सफेद हैं। इतना ही नहीं, सफेद कारें भी दुनिया में सबसे अधिक आश्वस्त हैं। सफेद, ग्रे और फिर चांदी के बाद, काले और नीले रंगों को क्रमशः पसंद किया गया है। चूंकि कारों में सफेद रंग सबसे अधिक पसंद किया जाता है, इसका मतलब यह नहीं है कि केवल नई कारें मान्य हैं। सेकंड हैंड कार खरीदने वाले लोग भी इस रंग को बहुत पसंद करते हैं। 
इसलिए, यदि आप एक सफेद रंग की कार खरीदते हैं, तो आपको इसे बेचते समय ग्राहकों की कमी नहीं होगी और उच्च मांग के कारण, यह अच्छी कीमत भी मिलती है। सफेद कारों की सबसे अधिक पसंद के पीछे कई कारण हैं। पहला कारण यह है कि इसे बनाए रखना बहुत आसान है। अन्य कारों की तुलना में, गंदगी का भी कम पता लगाया जाता है, क्योंकि इस रंग में धूल छिप जाती है। इसके अलावा, यह डेंट या स्क्रैच आने पर बाकी रंगों की तुलना में सफेद रंग में कम दिखाता है। यह रंग कार भी कम गर्मी महसूस करती है। उसी समय, यह रंग कार सड़कों पर दूर से भी दिखाई देती है। मानसून के समय या नाइट ड्राइव के दौरान इस रंग कार को देखना सबसे आसान है। इस तरह, यह सुरक्षा मामलों में अन्य वाहनों से भी सबसे अच्छा है।