×

Benling Believe: बेनलिंग इंडिया ने लॉन्च किया बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें रेंज, कीमत और फीचर्स

 

बाइक न्यूज़ डेस्क - गुरुग्राम स्थित इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माता बेनलिंग इंडिया ने अपनी लंबी दूरी की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बिलीव लॉन्च की है। कंपनी का दावा है कि यह एक हाई-स्पीड ई-स्कूटर है जिसे भारतीय सड़कों के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत रु। 97,520 है अपने नए लॉन्च मॉडल के लिए, बेनलिंग इंडिया ने एक नई पीढ़ी की इलेक्ट्रिक बैटरी - एलएफपी (लिथियम आयरन फॉस्फेट) (एलएफपी) भी पेश की है। नया बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर कंपनी के शोरूम में 25 अगस्त से उपलब्ध होगा। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3.2 kW वाटरप्रूफ BLDC मोटर और एक स्वैपेबल बैटरी पैक मिलता है। कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किमी की दूरी तय कर सकता है। इसकी टॉप-स्पीड 75 किमी प्रति घंटे और सकल वजन 248 किलोग्राम है।


एलएफपी बैटरी पैक एक माइक्रो चार्जर और ऑटो शटऑफ फीचर के साथ आता है, जिसे पूरी तरह चार्ज होने में लगभग चार घंटे लगते हैं। नए बिलीव ई-स्कूटर में कीलेस स्टार्ट, मल्टीपल स्पीड मोड, एंटी-थेफ्ट अलार्म फीचर, रीजनरेटिव ब्रेकिंग, मोबाइल-ऐप कनेक्टिविटी, पार्क-सिस्टम फंक्शन, मोबाइल-चार्जिंग और रियल-टाइम ट्रैकिंग जैसी कई विशेषताएं हैं। रंग विकल्पों के साथ आता है - पीला, नीला, काला, सफेद, बैंगनी और मैजिक ग्रे। बेनलिंग बिलीव इलेक्ट्रिक स्कूटर का मुख्य आकर्षण यह है कि यह एक स्मार्ट ब्रेकडाउन असिस्ट फीचर के साथ आता है, जो यह सुनिश्चित करता है कि सिर्फ एक नॉब पकड़कर, स्कूटर राइडर ब्रेकडाउन के दौरान आसानी से 25 किमी की दूरी तय कर सकता है। इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता का दावा है कि 250 किलोग्राम की भार क्षमता के साथ, इसमें सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास प्रदर्शन की पेशकश करने की क्षमता है। वर्तमान में, बेनलिंग के देश भर में 350 टच पॉइंट हैं, जो 22 राज्यों और 160 शहरों में स्थित हैं। नया लॉन्च बिलीव कंपनी के सभी डीलरशिप पर उपलब्ध होगा।


बेनलिंग इंडिया के सीईओ और ईडी अमित कुमार ने कहा, "हम भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में 'बिलीव' को पेश करने के लिए उत्साहित हैं। ग्राहकों को अब उनके लिए सही ई-स्कूटर चुनने की स्वतंत्रता है, जो उन्हें कई आधुनिक सुविधाएँ प्रदान करता है। और नवीनतम तकनीक। बाजार की वहनीयता भारत के लिए एक केंद्रीय फोकस है। ब्रेकिंग के लिए 'बिलीव' ई-स्कूटर में फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक हैं। यह मॉडल एआरएआई/आईसीएटी प्रमाणित है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ महीनों में बिलीव की कुल 3000 यूनिट्स भारतीय बाजार में आने के लिए तैयार हैं, जबकि अन्य 9000 यूनिट्स नवंबर तक तैयार हो जाएंगी। कंपनी ने पहले ही FY'23 में 1,20,000 डिलीवरी की योजना बनाई है। यह समय है। यह हाई और स्लो स्पीड सेगमेंट में 3 E2W मॉडल तैयार करता है।