×

2024 किआ कार्निवल फेसलिफ्ट हुई स्पॉट, EV9 से प्रेरित है डिजाइन

 

कार न्यूज़ डेस्क, किआ मोटर्स वर्तमान में अपनी कार्निवल एमपीवी की चौथी पीढ़ी को विभिन्न देशों में बेचती है, जिसे कंपनी ने 2020 में लॉन्च किया था। लेकिन अभी भी भारत में इस कार का केवल तीसरी पीढ़ी का मॉडल ही बेचा जाता है। हालाँकि, चौथी पीढ़ी के मॉडल के जल्द ही भारत आने की उम्मीद है। क्योंकि कंपनी ने इसे 2023 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया था। इस कार के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल के विदेश में आने से पहले ही इस कार के चौथे जेनरेशन मॉडल को भारत में लॉन्च किए जाने की संभावना है।

EV9 से प्रेरित डिजाइन

कार्निवल इस समय सबसे आकर्षक दिखने वाली एमपीवी में से एक है। कंपनी नई जनरेशन कार्निवल एमपीवी को ग्लोबल मार्केट में अपडेट करने वाली है। 2024 किआ कार्निवल फेसलिफ्ट की स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि एमपीवी पहले से ज्यादा आकर्षक हो गई है। नई जनरेशन किआ कार्निवल को आकर्षक डिजाइन देने की कोशिश पहले ही की जा चुकी है। किआ कार्निवल फेसलिफ्ट को दक्षिण कोरिया में परीक्षण करते हुए देखा गया है और लीक हुई तस्वीरों से पता चलता है कि कार का डिजाइन किआ की ईवी9 कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी से प्रेरित है।

कैसा होगा लुक?

कार्निवल में मौजूदा मॉडल में क्रिस-क्रॉस पैटर्न के साथ बड़ा ग्रिल है। इसमें ग्रिल में लो बीम और हाई बीम वाली क्लासिक हेडलाइट्स की जगह एलईडी पैटर्न दिया गया है. बंपर के निचले हिस्से में फॉग लैंप्स के साथ सी-शेप पैटर्न, नया हॉरिजॉन्टल लाइट बार, बड़े एलईडी डीआरएल और कई अन्य डिटेल्स हैं।

कैसा होगा इंजन?

नए कार्निवल में ढेर सारे फीचर्स के साथ ज्यादा आरामदायक केबिन देखने को मिल सकता है। किआ कार्निवल फेसलिफ्ट में पुराने मॉडल वाला ही इंजन देखने को मिल सकता है। जो कि 2.0L 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन से लैस है और इसके USA स्पेक मॉडल में 3.5L V6 पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। भारत सहित कुछ अन्य बाजारों में, इसे एकमात्र 2.2L डीजल इंजन विकल्प मिलता है, जिसे 8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर के साथ पेश किया जाता है। जिसमें 200 बीएचपी/ 440 एनएम का आउटपुट मिलता है। यही इंजन भारत में चौथी पीढ़ी के कार्निवल में भी मिल सकता है।