×

2022 Maruti Suzuki Alto इस तारीख को होगी लॉन्च, ये मिल सकते हैं फीचर्स

 

कार न्यूज़ डेस्क-हाल के दिनों में, मारुति सुजुकी ने पहले अपडेटेड ब्रेज़ा लॉन्च किया और फिर नए ग्रैंड विटारा का अनावरण किया, जिसे सितंबर में लॉन्च किया जाना है। लेकिन, कंपनी का प्लान सिर्फ इतना ही नहीं है। कंपनी सितंबर से पहले अगस्त में अपडेटेड ऑल्टो को लॉन्च करने की योजना बना रही है। यह कंपनी की एंट्री-लेवल पेशकश है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक नई मारुति सुजुकी ऑल्टो को 18 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। आइए आपको इससे जुड़ी कुछ जानकारी बताते हैं।

इंटरनेट पर लीक हुई स्पाई इमेज से पता चलता है कि नई मारुति सुजुकी ऑल्टो के डिजाइन को अपडेट किया गया है। नई ऑल्टो को हाल ही में लॉन्च हुई सेलेरियो के डिजाइन में देखा जा सकता है। इसके साथ ही 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को अपडेटेड पावरट्रेन मिलने की उम्मीद है। हाल ही में अपडेट किए गए एस-प्रेसो की तरह, आगामी ऑल्टो में K10C 1.0-लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन पेश किया जा सकता है। इसके साथ ही 796cc इंजन यूनिट को भी जारी रखा जा सकता है।नया 1.0-लीटर इंजन 66 bhp और 89 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम हो सकता है जबकि पुराना 0.8-लीटर यूनिट 47 bhp और 69 Nm का टार्क जनरेट करता है। कार में 5-स्पीड मैन्युअल और AMT ऑप्शन मिल सकता है. इसके साथ ही इस कार को CNG वर्जन में भी पेश किया जा सकता है। सेफ्टी की बात करें तो इसमें दो एयरबैग दिए जा सकते हैं।


इसके अलावा कार में EBD के साथ ABS, पार्किंग सेंसर और कैमरा, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, सीटबेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और संभवत: ESC भी दिया जा सकता है। आगामी 2022 मारुति सुजुकी ऑल्टो को कार निर्माता के मॉड्यूलर हार्टटेक प्लेटफॉर्म पर बनाए जाने की संभावना है, जिस पर मारुति सुजुकी एस-प्रेसो, न्यू सेलेरियो, वैगन आर, एर्टिगा और एक्सएल -6 जैसी कई मारुति सुजुकी कारें आधारित हैं।