×

अगर आप भी चाहते हैं शनिदेव आपसे रहें प्रसन्न तो आज उन्हें इस रंग का फूल करें अर्पित

 

जयपुर। शनिदेव को सबसे क्रुर ग्रह माना जात है, इस कारण से सभी लोग शनि देव से डरते हैं। लेकिन शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए शनिवार का दिन सबसे उत्तम माना जाता है, इसके साथ ही ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों पर शनि की साढ़साती रहती है उन लोगो को तो खास तैर पर शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही शनिवार के दिन इन लोगो को कुछ खास तरह के उपाय करने चाहिए। इन उपाय को करने से शनिदेव बहुत जल्दी प्रसन्न होते हैं।

 

  • शनिवार की सुबह एक कटोरी में तेल लेकर उसमें अपना चेहरा देखने से और इसके बाद  शनि मंत्र का जाप ऊँ शं शनैश्चराय नम: करें। ऐसा करने के बाद कटोरी में भरा हुए तेल किसी शनिमंदिर में दान कर दें।

  • कुंड़ली में शनि दोष है व शनि की कुदृष्टि से बचने के लिए शनिवार के दिन काले कपड़े, काली दाल, काले तिल, लोहे का सामान या कोई काली वस्तु का दान करें।ऐसा करने से शनि की कुदृष्टि से बचा जा सकता है। इस उपाय को करने से कुंडली में शनिदोष से भी छुटकारा पाया जा सकता है।

  • शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा करें पीपल की परिक्रमा करें। फिर शनि देव में सरसों का तेल चढ़ाएं और शनि को नीले वस्त्र के साथ साथ नीले फूल अर्पित कर पूजा करें ऐसा करने से शनिदेव प्रसन्न होंते है। इस उपाय को करने से मनोकामना पूरी होती है।