×

एक लोटे पानी से बदलें अपनी किस्मत, जानिए कैसे

 

जयपुर। ज्योतिष शास्त्र में ऐसे कई उपाय हैं जिनको करने से जीवन की कई परेशानी से बाहर निकला जा सकता है। ज्योतिषशास्त्र में हर समस्या का समाधान हैं बताया गया है जिसको करने से समस्या का समाधान होता है। इसके साथ ही जीवन में तरक्की, विवाह कार्यों में आ रही रुकावटें और ग्रहों की शांति के लिए इन उपायों को करने से जीवन में सकारात्मक चमत्कार आते हैं।

आज हम बस एक लोटे जल के प्रयोग से जीवन की कई परेशानी का समाधान बताएंगे। हिंदू धर्म में जल को पूजा के लिए अलग अलग तरीक से प्रयोग में लाया जाता है। जैसे हम शिवलिंग में जल अर्पित करते हैं तो पीपल में भी जल चढ़ाते हैं। इस लेख में आज हम जीवन में आ रही परेशानी व रुकावटें को दूर करने के लिए समाधान बता रहें हैं।

  • अगर मेहनत करने के बाद भी आर्थिक तंगी से परेशान रहते हैं इसके साथ ही आय की अपेक्षा खर्च ज्यादा होते हैं या फिर व्यापार में लगातार हानि हो रही है तो इसके लिए एक लोटा जल आपके लिए काफी मद्दगार रहेगा। इसके लिए शनिवार के दिन सुबह के समय स्नान कर एक तांबे के लोटे में शुद्ध जल भरकर उसमें एक बताशा डाले और दूध मिलाएं इसके बाद इस जल को पीपल के पेड की जड़ में चढाएं। इस उपाय को बगैर तोडें पूरे महीने करें। ऐसा करने से जीवन में इसके सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे।