×

शुक्र के खराब होने पर दिखाई देने लगते हैं ये लक्षण

 

जयपुर। ज्योतिष के अनुसार ग्रह हमारे जीवन में सुख और दुख का कारण बनते हैं, अगर किसी की कुंड़ली में ग्रहों की स्थिति अच्छी नहीं है तो उसका सकारात्मक प्रभाव जीवन पर पड़ता है। ऐसे में ग्रहों को शांत करना बहुत जरुरी है नहीं तो जीवन में उथल पुथल मच जाएंगी। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार  ग्रहों का हमारे जीवन में सुख और दुख दोनों पर प्रभाव पड़ता है।

कुंडली में अगर ग्रहों की स्थिति अच्छी है तो इसके कारण जीवन में सकारात्मक प्रभाव पडते हैं तो दूसरी और कुंडली का जीवन में अशुभ प्रभाव होने पर जीवन में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है। ऐसे में हम इस लेख में आज शुक्र ग्रह को शांत करके के उपाय के बारे में बता रहें हैं जिससे जीवन में आ रही परेशानियां आसानी से दूर की जा सकें।

  • अगर कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी नहीं है तो व्यक्ति का अंगूठा बिना किसी वजह से खराब हो जाता है या उसका स्वरूप बिगड़ जाता है।
  • शुक्र की अशुभ स्थिति के कारण व्यक्ति को त्वचा रोग हो सकता है, इसके साथ ही शादीशुदा जीवन में भी कई सारी परेशानियां आने लगती है।
  • कुंड़ली में शुक्र के कमजोर होने पर व्यक्ति के जीवन में सुख की कमी होने लगती है।  ऐसे में व्यक्ति सारी सुविधाएं रहने पर भी उसका सुख नहीं भोग पाता है.
  • शुक्र के अशुभ प्रभाव के कारण व्यक्ति का धन अनावश्यक जगह पर बर्बाद होता रहता है। इसके साथ ही प्रेम और भावनाओं के मामले में परेशानी आने लगती है।  व्यक्ति के व्यक्तित्व में आकर्षण कम होता रहता है।

शुक्र के खराब होने पर दिखाई देने लगते हैं ये लक्षण-

  • शुक्र के अशुभ होने से व्यक्ति आसक्त होता है,- उसका भोग भाव प्रबल होता है। ऐसे लोगों का चरित्र कमजोर होने लगता है। वैवाहिक जीवन में अक्सर परेशानियां आने लगती है। वृद्धावस्था में ऐसे लोग समस्याओं के शिकार हो जाते हैं।

अगर किसी की कुंड़ली में शुक्र की स्थिति अशुभ है तो ऐसे में व्यक्ति गलत मार्ग पर चलता है साथ ही नशीले प्रदार्थों का आसक्त होता है। ऐसे व्यक्ति का का भोग भाव प्रबल होता है हर समय भोगविलास में लगा रहता है। शुक्र के अशुभ होने से व्यक्ति का चरित्र कमजोर होने लगता है। इसके साथ ही ऐसे लोगो के वैवाहिक जीवन में अक्सर परेशानियां आने लगती है। वृद्धावस्था में ऐसे लोग समस्याओं के शिकार हो जाते हैं। शुक्र के खराब होने पर दिखाई देने लगते हैं ये लक्षण