×

तरक्की पर विराम लगा सकती है घर में रखी ये चीजें

 

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति, समृद्धि के साथ जीवन में सफलता हासिल करना चाहता हैं इसके लिए वह कठिन प्रयास भी करता हैं मगर जब बार बार प्रयास करने के बाद भी जातक को सफलता हासिल नहीं हो पाती हैं तो इसका कारण उसके घर में मौजूद कोई वास्तुदोष हो सकता हैं वही घर पर अगर कोई वास्तुदोष हैं तो जातक को अपने जीवन में कई सारी बाधाओं और परेशानियों के साथ बीमारियां व दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता हैं। तो आज हम आपको वास्तुशास्त्र से जुड़े कुछ खास और महत्वपूर्ण वास्तुटिप्स बताने जा रहे हैं जिससे इन सभी परेशानियों से छुटकारा पाया जा सकता हैं और जीवन में तरक्की की जा सकती हैं, तो आइए जानते हैं।

वही बता दें कि घर के अंदर कभी भी बोनसाई और कंटीले पौधे नहीं लगाने चाहिए। इससे घर का वास्तु बिगड़ जाता हैं औश्र नकारात्मक ऊर्जा घर परिवार में फैलती हैं। वही घर के उत्तर पूर्वी भाग में कभी भी भारी मूर्तियां नहीं रखनी चाहिए। इससे घर पर नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव रहता हैं। वही बिस्तर के नीचे कभी भी जूते चप्पल नहीं रखने चाहिए। ऐसा करने से रोग और मानसिक परेशानियों का सामना जातक को करना पड़ता हैं। वही देवी देवताओं की खंडित मूर्तियों को कभी भी घर में नहीं रखना चाहिए। बंद और टूटी फूटी घड़ियों को रखने से घर में सकारात्मक शक्ति कम हो जाती हैं और नकारात्मक शक्ति में वृद्धि हो जाती हैं। जिससे घर में तनाव और लड़ाई झगड़ें की स्थिति बनी रहती हैं। वही उत्तर पश्चिम दिशा में अंधेरा नहीं होना चाहिए। इस दिशा का सीधा संबंध धन और सफलता से माना जाता हैं पूजा और दान के लिए घर में लायी गई वस्तुओं को अधिक दिनों तक घर में नहीं रखना चाहिए। जितनी जल्दी हो सकें इनका दान जरूरतमंदों को कर देना चाहिए।

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति, समृद्धि के साथ सफलता हासिल करना चाहता हैं इसके लिए वह कठिन प्रयास भी करता हैं मगर जब बार बार प्रयास करने के बाद भी जातक को सफलता हासिल नहीं हो पाती हैं तो इसका कारण उसके घर में मौजूद कोई वास्तुदोष हो सकता हैं घर पर अगर कोई वास्तुदोष हैं तो जातक को अपने जीवन में कई सारी बाधाओं का सामना करना पड़ता हैं। तरक्की पर विराम लगा सकती है घर में रखी ये चीजें