×

नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

 

हर व्यक्ति के लिए उसका घर एक ऐसी जहग हैं जहां पर वह खुद को सबसे अधिक सुरक्षित महसूस करता हैं व्यक्ति बाहर से जितना भी थका क्यों ना हो मगर घर जाकर उसे चैनमहसूस होता हैं पूरे परिवार के साथ हंस खेलकर बिताए पल व्यक्ति को हमेशा ही याद रहते हैं मगर जब कही उसी घर में हमेशा ही कलह और तनाव का माहौल बना रहता हैं तो घर की सारी सुख शांति भंग हो जाती हैं। मगर वास्तुशास्त्र में घर से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने के सरल उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर मनुष् अपने घर में वापिस हंसी खुशी का माहौल बना सकता हैं। तो आज हम आपको उन्हें वास्तुटिप्स के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि घर के उत्तर पूर्व भाग में पूजा का स्थान होने से घर के वास्तुदोष बिगड़ते हैं वही पूजा घर के पास कभी भी झाड़ू पोछा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। वही हर रोज सुबह सुबह घर में झाड़ू लगाना शुभ माना जाता हैं इसलिए घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर भगाने के लिए रोज घर में सुबह शाम यह काम जरूर करें। वही सूरज ढलने के बाद कभी भी झाड़ू पोछा नहीं करना चाहिए। ऐसा करना वास्तु की दृष्टि में गलत माना जाता हैं वही कोशिश करें कि जूते उतारने का स्थान घर के बाहर आंगन में ही रखें। जूतों का रैक हमेशा मुख्य द्वारा की पूर्व दिशा में टिकाएं। यह जूते चप्पलों के लिए उचित माना जाता हैं।

वही जितना हो सके घर में टूटा फूटा सामान बिल्कुल भी ना रखें। घर में टूटा हुआ शीश और मशीन रखने से घर की सुख समृद्धि पर प्रभाव पड़ता हैं।

घर के उत्तर पूर्व भाग में पूजा का स्थान होने से घर के वास्तुदोष बिगड़ते हैं पूजा घर के पास कभी भी झाड़ू पोछा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको जीवन में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। हर रोज सुबह सुबह घर में झाड़ू लगाना शुभ माना जाता हैं इसलिए घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर भगाने के लिए रोज घर में सुबह शाम यह काम जरूर करें। नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय