×

जूते भी फैलाते हैं नेगेटिव एनर्जी

 

घर एक ऐसी जगह होती हैं जहां व्यक्ति खुद को सबसे ज्यादा सुरक्षित महसूस करता हैं आप बाहर से जितने भी थके हारें हो घर जाकर एक चैन सा महसूस करते हैं। वही पूरे परिवार के साथ हंस खेलकर बिताए पल व्यक्ति को हमेशा ही याद रहते हैं मगर जब कही उसी घर में कलह और तनाव का माहौल बन जाए तो घर की सभी सुख शांति भंग हो जाती हैं वही वास्तुशस्त्र में घर से जुड़ी इन परेशानियों को दूर करने के लिए कुछ उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाकर आप अपने घर में वापिस हंसी खुशी वाला माहौल बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं वो उपाय कौन से हैं।

घर के उत्तर पूर्वी भाग में पूजा घर होने से घर का वास्तु बिगड़ जाता हैं। पूजा घर के पास कभी भी झाड़ू पोछा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में हमेशा ही परेशानियों आती रहती हैं। वही कठिनाईयों का सामना भी करना पड़ सकता हैं। वही हर रोज सुबह सुबह घर में झाड़ू लगाना भी शुभ माना जाता हैं इसलिए घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए रोजाना ये काम जरूर करें। वही सूरज ढलने के बाद कभी भी झाड़ू पोछा नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से वास्तु की दृष्टि से गलत माना जाता हैं वही कोशिश करें कि जूते उतारने का स्थान घर के बाहर आंगन में ही रखें जूतों का रैक हमेशा मुख्य द्वार की पूर्व दिशा में ही टिकाएं। जितना हो सके घर में टूटा फूटा सामान न रखें। घर में टूटा हुआ शीशा और मशीन इत्यादि रखने से घर की सुख समृद्धि पर असर पड़ता हैं। वही घर के मुख्य द्वार पर शुभ चिन्ह्न अंकित करना चाहिए। इससे सुख समृद्धि घर में हमेशा ही बनी रहती हैं।

घर के उत्तर पूर्वी भाग में पूजा घर होने से घर का वास्तु बिगड़ जाता हैं। पूजा घर के पास कभी भी झाड़ू पोछा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपके जीवन में हमेशा ही परेशानियों आती रहती हैं। वही कठिनाईयों का सामना भी करना पड़ सकता हैं। हर रोज सुबह सुबह घर में झाड़ू लगाना शुभ माना जाता हैं इसलिए घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए रोजाना ये काम जरूर करें। जूते भी फैलाते हैं नेगेटिव एनर्जी