×

वास्तुटिप्स: इन उपायों को करने से वापस आ जाती हैं घर की खुशियां

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वास्तुशास्त्र से जुड़ी बातों का ध्यान रखकर व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति और समृद्धि को लेकर आ सकता हैं। वही वास्तु के नियमों और उपायों को अपनाकर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता भी प्राप्त कर सकता हैं लेकिन अगर घर परिवार में कोई वास्तुदोष होता हैं, तो उस घर में रहने वाले लोगो के जीवन में हमेशा ही कोई न कोई परेशानी और समस्या बनी रहती हैं वही अगर जिस घर में कोई वास्तुदोष नहीं होता हैं वहा रहने वाले लोगो का जीवन सुखमय व्यतीत होता हैं।

वही कई बार ऐसा भी होता हैं कि हमे पता नहीं चलता और घर की शांति भंग हो जाती हैं वही घर के अंदर तनाव का माहौल होता हैं रिश्तों में तनाव और उदासीनता आ जाती हैं ऐसे में घर परिवार की खुशियां वापस लाने के लिए आपको कुछ वास्तु टिप्स आज हम बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं किस उपाय को करने से आपको घर परिवार का माहौल खुशनुमा बन सकता हैं।

अगर घर में सप्ताह में एक बार गूगल का धुंआ जरूर करना चाहिए। यह अच्छा माना जाता हैं इससे घर की सभी नकारात्मक शक्ति दूर हो जाती हैं। वही घर के उत्तर और दक्षिण के कोने में दौड़ते हुए सफेद घोड़े का स्टैचू लगा दे। इससे घर की आय में वृद्धि होती हैं वही दौड़ते हुए घोड़े को ऊर्जा का प्रतीक माना जाता हैं। वही घर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं साथ में कुछ लौंग डालकर इससे घर में सकारात्मक प्रभाव रहता हैं वही घर से टूटी फूटी चीजों को हटा दें साथ ही साथ घर के आंगन में तुलसी का पौधा अवश्य ही लगाएं और रोज उसे दीपक दिखाएं ऐसा करने से घर में सुख शांति और समृद्धि हमेशा ही बनी रहती हैं।