×

वास्तुटिप्स: घर के आईने की दिशा भी तय करती हैं आपकी तरक्की और संबंध…

 

घर व्यक्ति के घर में आईना तो जरूर होता हैं क्योंकि आईना ही वो वस्तु हैं जो व्यक्ति को खुद से रूबरू करती हैं। दुनिया का हर व्यक्ति सबसे अधिक खूबसूरत दिखना चाहता हैं जिसके लिए उसे आईने की अधिक अवश्यकता होती हैं,वही आपको बता दें,कि आईना केवल चेहरा देखने के काम नहीं आता हैं बल्कि वह हमारी किस्मत का भी दरवाजा खोल सकता हैं। वही जिस प्रकार से व्यक्ति के जीवन में आईने की अवश्यकता होती हैं। ठीक उसी तरह से वास्तुशास्त्रों में इसका अपना अलग ही महत्व और उपयोग माना जाता हैं। वही अगर वास्तु शास्त्रों की माने तो दर्पण चेहरे की रंगत दिखाने के साथ साथ ही व्यक्ति की किस्म के लिए भी बहुत ही महत्वपूर्ण और उपयोगी होता हैं। वही दर्पण से जुड़ी ये गलतियां व्यक्ति के जीवन में परेशानियों को अधिक बढ़ा सकती हैं और घर परिवार में आर्थिक तंगी की समस्या भी पैदा कर सकती हैं तो आज हम आपको दर्पण से जुड़ी उन गलतियों के बारे में बातने जा रहे हैं जिसे लोग ​अधिकतर करते हैं जिसे नहीं करना चाहिए। तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी गलतियां हैं।

वही आपको बता दें,कि घर के ईशान कोण में उत्तर या फिर पूर्व की दीवार पर स्थित वॉश बेसिन के ऊपर दर्पण को लगना बहुत ही शुभ और लाभकारी माना जाता हैं। वही भवन के पूर्व और उत्तर दिशा व ईशान कोण में दर्पण को लगाना लाभकारी साबित होता हैं।

घर में छोटी और संकुचित स्थान पर शीशा रखने से चमत्कारी प्रभाव पैदा हो जाता हैं। वही घर के ​किसी भी कोने में दर्पण लगाते वक्त इस बात का जरूर ध्यान रखना चाहिए। कि शीशे पर किसी शुभ वस्तु का ही प्रतिबिंब बने।