×

सोते वक्त अपने पास ना रखें ये चीजें

 

अधिकतर लोगो में ये आदत होती हैं कि रात को सोते वक्त अपने बिस्तर के पास घड़ी, मोबाइल, अखबार जैसी कई सारी चीजें रख देते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि आपकी ये आदत आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डाल सती हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं उन चीजों के बारे में जिन्हें सोते वक्त कभी भी अपने पास नहीं रखना चाहिए। इन्हें पास रखने से नकारात्मकता बढ़ जाती हैं तो आइए जानते हैं कि वो कौन सी चीजें हैं।

वही यंत्र को स्वचालित माना जाता हैं ये हर समय चलते रहते हैं इस कारण इन्हें सिराहने रखने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली शांति रुक जाती हैं वही घड़ी, मोबाइल, फोन, लैपटॉप, टीवी, वीडियो गेम जैसी कोई भी चीज बेड के पास नहीं रखनी चाहिए। अधिकांश ज्योतिष का मानना हैं कि इन यंत्रों से निकलने वाली किरणें सेहत और मानसिकता दोनों के लिए घातक साबित होती हैं। वही वास्तुशास्त्र के मुताबिक अपने सिराहने कभी भी पर्स या बटुआ नहीं रखना चाहिए। यह आपके बेवजह खर्च को बढ़ाता हैं धन यानी की कुबेर और महालक्ष्मी का वास हमेशा तिजोरी या अलमारी में होता हैं इन्हें वही रखना चाहिए। रस्सी जैसी चीजों का प्रयोग दैनिक जीवन में जरूरी होता हैं मगर यह अच्छा होगा रात को इन्हें बिस्तर के पास ना रखें। वास्तु के मुताबिक रस्सी और जंजीर जैसी चीजें घर में अशुभ प्रभाव डालती हैं इससे आपके काम में बार बार बाधाएं भी आती हैं। वही वास्तु के अनुसार रात को राते वक्त बिस्तर के नीचे या सिरहाने की ओर ओखली नहीं रखनी चाहिए। इससे रिश्ते में तनाव होता हैं और वाद विवाह भी बढ़ जाता हैं।

यंत्र को स्वचालित माना जाता हैं ये हर समय चलते रहते हैं इस कारण इन्हें सिराहने रखने से व्यक्ति के जीवन में आने वाली शांति रुक जाती हैं वही घड़ी, मोबाइल, फोन, लैपटॉप, टीवी, वीडियो गेम जैसी कोई भी चीज बेड के पास नहीं रखनी चाहिए। अधिकांश ज्योतिष का मानना हैं कि इन यंत्रों से निकलने वाली किरणें सेहत और मानसिकता दोनों के लिए घातक साबित होती हैं। सोते वक्त अपने पास ना रखें ये चीजें