×

घर के बर्तन भी बनते हैं दुर्भाग्य की वजह

 

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, क्योंकि जहां वास्तुदोष होता हैं उनका जीवन हमेशा ही परेशानियों से घिरा रहता हैं वही जीवन पर बुरा प्रभाव डालते हैं, सही वास्तु सफलता दिलाने में मदद करते हैं वही अगर बात रसोई घर में रखें बर्तनों की करें तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक ये भी मनुष्य के जीवन में आने वाली बाधाओं का कारण बन सकता हैं वही क्या आप जानते हैं कि घर में भी दुर्भाग्य बार बार दस्तक दे रहा हैं या रोज लड़ाई झगड़े होते हैं वही अगर तो इसमें बर्तनों से जुड़ा वास्तुदोष हो सकता हैं तो आज हम आपको इन दोषों को दूर करने के लिए उपाय बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

वही अगर आपके घर में दुर्भाग्य बार बार दस्तक देता हैं और आपको इसकी वजह समझ नहीं आ रही तो घर के प्रवेश द्वार से आपकी रसोई का चूल्हा नहीं दिखना चाहिए। अगर आपकी किचन ना चाहते हुए भी मुख्य द्वार के सामने बनवानी पड़ी हैं तो किचन के सामने मोटा पर्दा लगवा दें।

वही ज्यादातर महिलाएं टूटी हुई क्रॉकरी या बर्तनों को फेंकने के बजाए किचन के किसी कोने में रख देती हैं जो सही नहीं माना जाता हैं वही रसोईघर में रखी टूटी हुई क्रॉकरी या बर्तन दुर्भाग्य की निशानी होती हैं इसलिए इन्हें तुरंत निकाल कर फेंके देना चाहिए। क्योकि यह भी घर में कल कलेश की वजह बनती हैं।

घर में कल कलेश को दूर रखने के लिए घर की रसोई के वास्तुदोष मिटाने के लिए एक तांबे का कलश लें और उसमें पंचरत्न को डालकर रसोई की ईशान कोण दिशा यानी की नॉर्थ ईस्ट में रखें। इससे घर में शांति का महौल बना रहेगा।

जहां वास्तुदोष होता हैं उनका जीवन हमेशा ही परेशानियों से घिरा रहता हैं वही जीवन पर बुरा प्रभाव डालते हैं, सही वास्तु सफलता दिलाने में मदद करते हैं वही अगर बात रसोई घर में रखें बर्तनों की करें तो वास्तु शास्त्र के मुताबिक ये भी मनुष्य के जीवन में आने वाली बाधाओं का कारण बन सकता हैं वही क्या आप जानते हैं कि घर में भी दुर्भाग्य बार बार दस्तक दे रहा हैं घर के बर्तन भी बनते हैं दुर्भाग्य की वजह