×

सुखी वैवाहिक जीवन के लिए सही दिशा में रखें शू रैक

 

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख शांति की कामना करता हैं वही घर में जूते रखने वाला रैक सभी के यह मौजूद होता हैं मगर इसे कौन सी दिशा में रखना चाहिए और किस दिशा में नहीं, इस बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं तो आज हम आपको वास्तु अनुसार बताने जा रहे है जूते रखने की सही दिशा कौन सी होती हैं तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि गलत दिशा में रखा जूतों का रैक जहां घर परिवार के स्वास्थ पर बुरा प्रभाव डालता हैं वही इसका बहुत ज्यादा असर धन दौलत पर भी पड़ता हैं ऐसे में कभी भी जूते चप्पलों की रैक मुख्य द्वार के पास नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश होता हैं जूतों वाला रैक हमेशा ही घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में ही रखना उचित माना जाता हैं। वही सुखी और शांतमयी वैवाहिक जीवन जीने के लिए जूतों वाला रैक कभी भी बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से पति पत्नी के बीच हमेशा ही लड़ाई झगड़ें की स्थिति बनी रहती हैं। वही बाजार में कवर वाले शू रैक मौजूद हैं कोशिश करें अपने घर में ऐसा ही शू रैक रखें जिससे घर में किसी भी तहर की नकारात्मक शक्ति प्रवेश न कर पाएं। शू रैक में जूते रखते समय ध्यान रखें कि जूते उल्टे नहीं हो। ऐसा होने से घर के सदस्यों में आपसी मन मुटाव और झगड़े की स्थिति बनी रहती हैं शू रैक को हमेशा साफ सुथरा ही रखना चाहिए।

वास्तु अनुसार गलत दिशा में रखा जूतों का रैक जहां घर परिवार के स्वास्थ पर बुरा प्रभाव डालता हैं वही इसका बहुत ज्यादा असर धन दौलत पर भी पड़ता हैं ऐसे में कभी भी जूते चप्पलों की रैक मुख्य द्वार के पास नहीं रखनी चाहिए। ऐसा करने से घर में नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश होता हैं जूतों वाला रैक हमेशा ही घर की दक्षिण पश्चिम दिशा में ही रखना उचित माना जाता हैं। सुखी वैवाहिक जीवन के लिए सही दिशा में रखें शू रैक