×

सुख संपत्ति के लिए अपने घर में छिड़के गंगाजल

 

हिंदू धर्म में गंगा जल को बहुत ही पवित्र जल माना जाता हैं, वही गंगा नदी को मां का दर्जा भी देते हैं लोग अक्सर ही मोक्ष की प्राप्ति के लिए गंगा नदी में जप तप करते हैं, वही गंगा नदी का जल सभी पापो को नष्ट करने वाला माना जाता हैं वही वास्तु शास्त्र के मुताबिक गंगा जल व्यक्ति के घर के वास्तुदोषों को भी हमेशा के लिए दूर कर सकता हैं, जिसके बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

गंगाजल से करें घर में छिड़काव—
बता दें, कि घर में रोज सुबह प्रभु का नाम लेकर, गंगा ल का छिड़काव करने से घर में हमेशा ही सकारात्मक शक्तियां का प्रवेश होता हैं जिससे घर का माहौल हमेशा ही खुशनुमा बना रहता हैं वही धीरे धीरे आपके बच्चे भी आपको ऐसा करता देख, खुद भी इन आदतों का पालन करना शुरु कर देते हैं। वही घर में गंगा जल रखने से घर की सुख समृद्धि में वृद्धि होती हैं वही वास्तु शास्त्र के मुताबिक जिन घरों में गंगा जल हर समय उपस्थित रहता हैं, उनके घर में भूत प्रेत जैसी आत्माएं कभी भी प्रवेश नहीं करती हैं वही भगवान शिव को गंगा जल अर्पित करने से घर में धन दौलत की कोई कमी नहीं होती हैं वही वास्तु में ऐसा माना जाता हैं, कि गंगा मइया शिव जी की पत्नी से बहुत ही स्नेह रखती थी इसलिए शिव जी ने गंगा को वरदान के रूप में इतनी शक्तियां प्रदान कर दे। गंगा बहुत ही पवित्र मानी जाती हैं।

घर में रोज सुबह प्रभु का नाम लेकर, गंगा ल का छिड़काव करने से घर में हमेशा ही सकारात्मक शक्तियां का प्रवेश होता हैं जिससे घर का माहौल हमेशा ही खुशनुमा बना रहता हैं वही धीरे धीरे आपके बच्चे भी आपको ऐसा करता देख, खुद भी इन आदतों का पालन करना शुरु कर देते हैं। वही घर में गंगा जल रखने से घर की सुख समृद्धि में वृद्धि होती हैं वही वास्तु शास्त्र के मुताबिक जिन घरों में गंगा जल हर समय उपस्थित रहता हैं, उनके घर में भूत प्रेत जैसी आत्माएं कभी भी प्रवेश नहीं करती हैं सुख संपत्ति के लिए अपने घर में छिड़के गंगाजल