×

अपने घर और दुकान में जरूर करें ये बदलाव

 

साल 2020 यानी की नए साल का आगमन होने वाला हैं और इसकी तैयारी भी शुरू हो रही हैं। नया साल हर बार अपने साथ बहुत सारी ऊर्जाएं और नए नए अवसर लेकर आता हैं। वही ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र में नए साल को लेकर बहुत सारी भविष्यवाणियां की जाती हैं। ऐसे में नए साल में वास्तु की सहायता से आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं। वही अपने घर और दुकान में कुछ बदलाव जरूर करें। वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर में सुख और समृद्धि का प्रवेश हमेशा ही मुख्यद्वार से होता हैं। ऐसे में साल 2020 में अपने सौभाग्य में वृद्धि के लिए घर और दुकान पर ऊं, स्वास्तिक और भगवान श्री गणेश की प्रतिमा जरूर लगाएं।

वही फेंग्शुई और वास्तुशास्त्र में लाफिंग बुद्धा को बहुत ही शुभ और समृद्धिकारक माना जाता हैं। ऐसे में नए साल पर अपनी किस्मत को चमकाने के लिए लाफिंग बुद्धा घर लाएं। लाफिंग बुद्धा को घर के उत्तर पूर्व दिशा में रखने से व्यक्ति को लाभ मिलता हैं। बता दें कि जिस तरह से दिवाली पर घर की साफ सफाई और रोशनी से घर पर माता लक्ष्मी के आगमन की तैयारी करते हैं ठीक उसी तरह से नए साल में घर और दुकान में नीला, सफेद और पीले रंग का इस्तेमाल करना बहुत ही शुभ होता हैं।

वही पेड़ पौधे तरक्की और समृद्धि का प्रतीक माने जाते हैं। ऐसे में नये साल के शुरू होने से पहले अपने दुकान या फिर घर पर मनी प्लांट और तुलसी का पौधा जरूर लगाना चाहिए। वही पहले से मौजूद मनी प्लांट और तुलसी के पौधे की साफ सफाई जरूर करें।

साल 2020 यानी की नए साल का आगमन होने वाला हैं और इसकी तैयारी भी शुरू हो गई हैं। नया साल हर बार अपने साथ बहुत सारी ऊर्जाएं और नए नए अवसर लेकर आता हैं। वही ज्योतिषशास्त्र और वास्तुशास्त्र में नए साल को लेकर बहुत सारी भविष्यवाणियां की जाती हैं। ऐसे में नए साल में वास्तु की सहायता से आप अपने दुर्भाग्य को सौभाग्य में बदल सकते हैं। अपने घर और दुकान में जरूर करें ये बदलाव