×

व्यवसाय में नहीं मिल रही सफलता तो अपनाएं वास्तु के इन नियमों को

 

जयपुर। व्यवसाय को सफल बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है व्यवसाय को पूरा समय दे कर काम को स्टेप बॉय स्टेप आगे बढाना होता है। व्यवसाय में सफलता के लिए प्लानिंग, धन या फाइनेंस और योजना इन सभी को ध्यान मे रख कर काम करना होता है। इन सबके साथ ही व्यवसाय एक अकेले व्यक्ति के सहारे नहीं चलता इसके लिए  एक से अधिक व्यक्तियों की जरुरत होती है। व्यवसाय की सफलता में टीम मैनेजमेंट का भी बहुत बड़ा हाथ होता है।

आज इस लेख में व्यवसाय को सफल बनाने के लिए पैसा और फाइनेंस दोनों के साथ साथ वास्तु की इन बातों को ध्यान में रखना भी जरूरी है जिसके कारण व्यवसाय में किसी प्रकार का नुकसान न हो। इस लेख में हम कुछ वास्तु के उपाय बता रहें है जिससे व्यावसाय को नुकसान नहीं होगा।

  • व्यवसाय स्थल में इस बात का ध्यान रखें की व्यवसाय स्थल का मेन दरवाजा हमेशा अंदर की और खुलने वाला बनाएं। अगर व्यवसाय स्थल का दरवाजा बाहर की ओर खुले तो इससे आय कम व्यय ज्यादा होता है।

 

  • जब भी व्यवसाय के लिए पैसों का लेन देन करें उस समय इस इस बात का ध्यान रखें जब भी पैसो का लेन देन हो उस समय उत्तर-पश्चिम दिशा में करें और उस जगह दो सफेद घोड़ों की तस्वीर भी लगा कर रखें।

  • व्यवसाय की सफलता के लिए भाग्यांक की दिशा में भाग्यांक से संबंधित रंग की तस्वीर को लगाएं।
  • व्यवसाय को सफल बनाने के लिए धन के साथ साथ  अवसर को आमंत्रित करने के लिए उत्तर दिशा के साथ-साथ उत्तर पश्चिम दिशा को भी दुरुस्त करें।