×

इन नियमों का पालन करने पर नहीं होती पैसों की कमी

 

वास्तुशास्त्र हर व्यक्ति के जीवन में बहुत ही महत्वपूर्ण मानी जाती हैं, ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर में वास्तु के नियमों का पालन किया जाता हैं, उस घर परिवार में रहने वाले लोग हमेशा ही सुख शांति और समृद्धि से अपना जीवन व्यतीत करते हैं वही जिन घरों में कोई वास्तुदोष होता हैं। वहा पर रहने वाले व्यक्तियों के जीवन में हमेशा ही कोई ना कोई परेशानी आती रहती हैं। वास्तु शास्त्र में कुछ सरल नियमों के बारे में बताया गया हैं, जिनका पालन कर व्यक्ति अपने जीवन में चल रही कई तरह की परेशानियों से छुटकारा प्राप्त कर सकता हैं। वास्तु के नियमों का पालन करने से धन संबंधी सभी तरह की परेशानियां दूर हो जाती हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु से जुड़े कुछ खास नियमों के बारे में तो आइए जानते हैं।

हर कोई अपने घर की तिजोरी या आलमारी में कीमती सामान और पैसों को रखता हैं वास्तु के नियमों के मुताबिक तिजोरी के पास कभी भी झाड़ू या गंदा सामान नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को राहु का प्रतीक माना जाता हैं जो धन की हानि करवाता हैं, इसलिए भूलकर भी तिजोरी या फिर आलमारी के पास इन चीजों को नहीं रखना चाहिए। वही घर पर सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए कम से कम सप्ताह में एक दिन पानी में नमक मिलाकर पोछा जरूर ही लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर पर खुशहाली और सकारात्मक ऊर्जा का वास होता हैं।

पूजा स्थल का स्थान कभी भी शयनकक्ष में नहीं बनवाना चाहिए। ऐसा होने से घर में कलह और आर्थिक परेशानियां आती रहती हैं। घर के ईशान कोण जिसे पूर्व उत्तर की दिशा भी कहा जाता हैं वहां पर किसी पात्र में नमक भरकर रखें। ऐसा करने से घर से पैसों की तंगी दूर हो जाती हैं।

हर कोई अपने घर की तिजोरी या आलमारी में कीमती सामान और पैसों को रखता हैं वास्तु के नियमों के मुताबिक तिजोरी के पास कभी भी झाड़ू या गंदा सामान नहीं रखना चाहिए। झाड़ू को राहु का प्रतीक माना जाता हैं जो धन की हानि करवाता हैं, वही घर पर सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए कम से कम सप्ताह में एक दिन पानी में नमक मिलाकर पोछा जरूर ही लगाना चाहिए। इन नियमों का पालन करने पर नहीं होती पैसों की कमी