×

रात में भूलकर भी न करें ये काम

 

बता दें कि हिंदू धर्म शास्त्रों में मनुष्य के जीवन से जुड़ी कई सारी बातों और चीजों के बारे में बताया गया हो जिनमें कुछ शुभ होती हैं तो वही कुछ अशुभ भी मानी जाती हैं वही सोते वक्त अक्सर लोग अपने पास पानी का जग, पर्स या अन्य चीजें रख लेते हैं मगर वास्तुशास्त्र के मुताबिक सोते वक्त तकिए या अपने आस पास कुछ ऐसी चीजें होती हैं जिन्हें नहीं रखना चाहिए। इन चीजों को रखने से न केवल सेहत बल्कि आपका भाग्य भी प्रभावित हो सकता हैं। ये चीजें आपके बुरे सपनों की वजह भी बन सकती हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि रात को सोते वक्त कौन कौन सी चीजों को अपने पास नहीं रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक व्यक्ति को रात को सोते वक्त अपने पास पर्स नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको पैसों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। वही आधुनिक गैजेट्स को भी अपने पास रखकर सोने से आपके जीवन पर गलत प्रभाव पड़ता हैं।

किसी भी तरह के गैजेट जैसे की घड़ी, मोबाइल फोन रखकर नहीं सोना चाहिए। इनकी वजह से आपकी नींद में खलल पैदा हो सकती हैं।

वही रात को सोते वक्त अपने पास चप्पल उतारना भी अशुभ माना जाता हैं ऐसा करने से आपको रात के वक्त बुरे सपने आते हैं ऐसे में एक अच्छी नींद पाने के लिए रात को अपनी चप्पल कमरे से बाहर उतारने में ही भलाई हैं। वैसे तो रात के वकत किताब पढ़ना अच्छी आदत होती हैं मगर पढ़ते पढ़ते किताब सिरहाने रखकर यूं ही सो जाना गलत माना जाता हैं वास्तु के मुताबिक ऐसा करना अशुभ होता हैं।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक व्यक्ति को रात में सोते वक्त अपने पास पर्स नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको पैसों से संबंधित परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। वही आधुनिक गैजेट्स को भी अपने पास रखकर सोने से आपके जीवन पर गलत प्रभाव पड़ता हैं। किसी भी तरह के गैजेट जैसे की घड़ी, मोबाइल फोन रखकर नहीं सोना चाहिए। इनकी वजह से आपकी नींद में खलल पैदा हो सकती हैं। रात में भूलकर भी न करें ये काम