×

सोते वक्त अपने आसपास न रखें इन चीजों

 

आपको बता दें, कि मनुष्य का जीवन वास्तुशास्त्र से जुड़ा हुआ माना जाता हैं वही हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र की एक अगल महत्व होता हैं वही ऐसा भी कहा जाता हैं, कि वास्तुशास्त्र से व्यक्ति को अपने जीवन में सफलता हासिल होती हैं, वही अगर आपके घर का वास्तु सही होता हैं, तो वह रहने वाले लोगो को जीवन में हमेशा ही सुख शांति बनी रहती हैं वही अगर घर में कोई वास्तुदोष होता हैं तो व्यक्ति के जीवन में हमेशा ही परेशानियां आती रहती हैं घर में मौजूद हर चीज वास्तु शास्त्र से जुड़ी मानी जाती हैं वही कुछ चीजों को शुभ बताया गया हैं तो वही कुछ अशुभ भी होती हैं वास्तुशास्त्र में यह भी बताया गया हैं कि कौन सी चीजें कहां रखना सही होता हैं वही कुछ चीजें वास्तुशास्त्र में ऐसी भी होती हैं जो कभी भी सोते वक्त अपने पास नहीं रखनी चाहिए। इससे आपके स्वास्थ्य पर गलत प्रभाव पड़ता हैं, तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वो कौन सी चीजें हैं, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि पर्स को कभी भी सोते वक्त अपने पास नहीं रखना चाहिए। ऐसा माना जाता हैं कि रात को सोते सयम पर्स पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से पैसों से संबंधित समस्या आपके जीवन में लगी रहती हैं, आर्थिक तंगी की समस्या मनुष्य का पीछा नहीं छोड़ती हैं। वही किसी भी तरह के गैजेट जैसे घड़ी, मोबाइल फोन रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे गलत प्रभाव पड़ता हैं वही रात को बार बार आपकी नींद खुलती हैं वही रात को सोते वक्त कभी भी अपने पैर के पास जूते चप्पल रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे रात में डरावने सपने भी आते हैं।

वही बता दें, कि कुछ लोगो की आदत होती हैं वह रात को पढ़ते पढ़ते सो जाते हैं अपने कॉपी किताब को अपने सिरहाने रखकर सो जाते हैं ऐसा नहीं करना चाहिए। इसे अशुभ माना जाता हैं।

रात को सोते सयम पर्स पास रखकर नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से पैसों से संबंधित समस्या आपके जीवन में लगी रहती हैं, आर्थिक तंगी की समस्या मनुष्य का पीछा नहीं छोड़ती हैं। वही किसी भी तरह के गैजेट जैसे घड़ी, मोबाइल फोन रखकर नहीं सोना चाहिए। इससे गलत प्रभाव पड़ता हैं वही रात को बार बार आपकी नींद खुलती हैं वक्त कभी भी अपने पैर के पास जूते चप्पल रखकर नहीं सोना चाहिए। सोते वक्त अपने आसपास न रखें इन चीजों