×

आपके घर में इन कारणों की वजह से होता हैं कलह

 

हर व्यक्ति के लिए उसका घर बहुत ही महत्वपूर्ण स्थान माना जाता हैं,मनुष्य अपना अधिक से अधिक वक्त अपने घर में ही गुजारता हैं वही घर में तीन चीजें सुख पैदा करती हैं घर का रंग, घर की तरंग और घर में रहने वाले व्यक्ति। वही इन तीनों में से दो चीजें भी ठीक हो तो घर में हमेशा ही सुख शांति बनी रहत हैं। वरना घर में हमेशा ही वाद विवाद और लड़ाई झगड़े बीमारियां होती रहती हैं। वही कभी भी हम घर में कुछ ऐसी चीजें लेकर आते हैं जो घर में कलह को बढ़ा देती हैं। वही कुछ खास लोगो के आने पर भी घर परिवार में क्लेश की स्थिति बन जाती हैं।

आपको बता दें, कि घर के रंग को ठीक करने के लिए घर में ज्यादातर हल्के और खूबसूरत रंगो का इस्तेमाल करना शुभ माना जाता हैं। वही लिविंग रूम में हल्के पीले, गुलाबी या फिर हरें रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। वही रसोई घर में नारंगी रंग सबसे ज्यादा शुभ माना जाता हैं वही बेडरूम में गुलाबी, बैगनी या फिर हरे रंग के हल्के शेड्स का प्रयोग करना चाहिए। वही घर की छत का रंग हर हाल में सफेद ही होना चाहिए। वही घर की तरंग को ठीक और उचित बनाने के लिए घर के सामानों और लोगो से तरंगों का निर्माण होता हैं। वही घर में अनुपयोगी वस्तुओं को नहीं रखना चाहिए। घर में प्रकाश और हवा का सही आवागमन भी बहुत ही जरूरी होता हैं। वही घर में बासी खाना, अनुपयोगी जूते चप्पल रखना तरंगो को खराब कर देते हें। वही तेज ध्वनि का संगीत, चीखना चिल्लाना और अस्त व्यस्तता से धर की तरंगें भी खराब हो जाती हैं।वही घर परिवार के लोगो का व्यवहार और स्वभाव सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण माना जाता हैं।

घर में तीन चीजें सुख पैदा करती हैं घर का रंग, घर की तरंग और घर में रहने वाले व्यक्ति। इन तीनों में से दो चीजें भी ठीक हो तो घर में हमेशा ही सुख शांति बनी रहत हैं। वरना घर में हमेशा ही वाद विवाद और लड़ाई झगड़े बीमारियां होती रहती हैं। घर के रंग को ठीक करने के लिए घर में ज्यादातर हल्के और खूबसूरत रंगो का इस्तेमाल करना शुभ माना जाता हैं। वही लिविंग रूम में हल्के पीले, गुलाबी या फिर हरें रंग का इस्तेमाल करना चाहिए। वही घर में बासी खाना, अनुपयोगी जूते चप्पल रखना तरंगो को खराब कर देते हें। आपके घर में इन कारणों की वजह से होता हैं कलह