×

Vastu Tips गंभीर रोगों व वास्तुदोषों से मुक्ति के लिए करें ये रामबाण उपाय

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: वास्तुशास्त्र हर किसी के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हर एक चीज़ को लेकर नियम बताया गया है जिसका पालन करना लाभकारी माना जाता है। वास्तुशास्त्र में कुछ सरल से उपाय भी बताए गए है जिन्हें करने से घर का वास्तुदोष दूर हो जाता है और परिवार में सुख समृद्धि व शांति बनी रहती है तो आज हम आपको अपने इस लेख द्वारा उन्हीं वास्तुउपायों के बारे में विस्तार से बता रहे हैं तो आइए जानते हैं। 

वास्तु के सरल उपाय—
अगर आपके घर का कोई सदस्य लंबे वक्त से गंभीर बीमारी से जूझ रहा है तो ऐसे में आप बेडरूम में पुरानी और बेकार की चीजों को भूलकर भी ना रखें साथ ही बेड के सामने कभी भी शीशा ना लगाएं। क्योंकि इससे शरीर पर नकारात्मका प्रभाव पड़ता है जो बीमारियों को बढ़ावा देता है।

वास्तुशास्त्र के अनुसार हमेशा ही पूर्व या उत्तर दिशा में ही बैठकर भोजन करना चाहिए इसके साथ ही घर में नल खराब नहीं होना चाहिए ना ही नल से पानी टपकना चाहिए। ऐसा होना अशुभ माना जाता है ये अशुभ चीजों की ओर संकेत देता है। 

अगर आप बीमारियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो कभी भी दक्षिण या पूर्व दिशा में सिर करके नहीं सोना चाहिए। ऐसा करने से तनाव बढ़ता है साथ ही सीढ़ियों के नीचे कूड़ा कचरा भी एकत्रित नहीं करना चाहिए ऐसा करने घर में नकारात्मकता पैदा होती है। जो बीमारियों को बढ़ावा देती है। अच्छे स्वास्थ्य के लिए आप घर में कुछ पेड़ पौधे लगा सकते हैं।