×

वास्तु की इन गलतियों के कारण जीवन में करना पड़ता है आर्थिक परेशानी का सामना

 

जयपुर। हम में से हर कोई जीवन में आर्थिक संपन्नता की चाह रखते है, इसके लिए हम जीवन में मेहनत भी करते हैं जिससे जीवन में पैसा कमाया जा सकें। कई बार हमारे दवारा किये अथाह प्रयास के बाद भी जीवन में मेहनत का पूरा फल नहीं मिलता। जिससे कारण जीवन में अक्सर तंगी रहती है। ऐसे में कभी कभी हमारे दवारे कुछ वास्तु की गलतियां होने से हमको घर में आर्थिक मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। आज हम इस लेख में इस बारे में बता रहें जिनका पालन करने से घर को आर्थिक परेशानी से बचा सकते हैं।

  • घर से आर्थिक परेशानी को हमेशा के लिए दूर रखने के लिए घर की उत्तर-पूर्व दिशा को हमेशा साफ-सुथरा रखें इस दिशा की सफाई का विशेष ध्यान रखें। वास्तु में ऐसा माना जाता है कि इस दिशा से ही घर में खुशियों के साथ साथ धन का आगमन होता है। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें की इस दिशा में कभी कोई भारी सामान नहीं रखें।

  • वास्तु में माना जाता है कि घर की उत्तर-पश्चिम दिशा हमेशा धन को आकर्षित करती है। इसलिए इस दिशा में पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करें।

  • वास्तु में माना जाता है कि घर की दक्षिण दिशा आर्थिक हानि का कारक माना जाता है। इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें की इस दिशा के दरवाजे को हमेशा बंद करके रखें। क्योकि इस दिशा के दरवाजे के खुलें होने के कारण घर से आर्थिक हानि होती है।