×

भूलकर भी मंगलवार के दिन ना खरीदें फर्नीचर

 

आपको बता दें, कि हिंदू धर्म में हफ्ते के सभी दिनों का अपना अलग महत्व होता हैं, वही फर्नीचर घर का सबसे महत्वपूर्ण भाग माना जाता हैं वही होम डैकोरेशान के लिए आजकल लोग नए नए डिजाइन्स के फर्नीचर घर लेकर आते हैं वही बता अगर हिंदू धर्म शास्त्रों की करें तो फर्नीचर घर में सुख शांति के साथ धन लाभ का भी कारण बनते हैं मगर इसके लिए फर्नीचर सजाने के साथ उसे किस दिन खरीद रहे हैं इस बात का भी ध्यान रखना बहुत जरूरी माना जाता हैं वही शास्त्रों के मुताबिक फर्नीचर खरीदने की भी एक सही दिन होता हैं वही गलत दिन में खरीदा गया फर्नीचर घर में अशांति, नकारात्मकता और धन हानि वही मानसिक परेशानी का कारण बन जाता हैं। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं फर्नीचर से जुड़े कुछ वास्तुटिप्स, जो हर किसी को मालूम होना बहुत ही जरूरी हैं, तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें कि हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक मंगलवार, शनिवार और अमावस्या के दिन भूलकर भी फर्नीचर नहीं खरीदना चाहिए। इतना ही नहीं बल्कि इन दिनों में लकड़ी का कोई भी सामना घर नहीं लाना चाहिए। इससे घर में वास्तुदोष बढ़ सकता हैं वही सोमवार और बुधवार के दिन फर्नीचर खरीदना शुभ माना जाता हैं। इस दिन फर्नीचर खरीदने से सुश शांति बनी रहती हैं। वही लकड़ी के फर्नीचर को हमेशा ही दक्षिण या पश्चिम दिशा से शुरुआत करके उत्तर या फिर पूर्व दिशा में समाप्त करना अच्छा माना जाता हैं वही व्यापार या कारोबार में सफलता के लिए तो लकड़ी की बजाए स्टील के फर्नीचर का प्रयोग करना चाहिए। अगर फर्नीचर हल्का हैं तो उसे पूर्व या उत्तर दिशा में रख सकते हैं वही भारी हैं तो दक्षिण और पश्चिम दिशा में रखें। ऐसा करने से पैसों का नुकसान नहीं होता हैं, वही परेशानी नहीं आती है।

हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक मंगलवार, शनिवार और अमावस्या के दिन भूलकर भी फर्नीचर नहीं खरीदना चाहिए। इतना ही नहीं बल्कि इन दिनों में लकड़ी का कोई भी सामना घर नहीं लाना चाहिए। इससे घर में वास्तुदोष बढ़ सकता हैं वही सोमवार और बुधवार के दिन फर्नीचर खरीदना शुभ माना जाता हैं। इस दिन फर्नीचर खरीदने से सुश शांति बनी रहती हैं भूलकर भी मंगलवार के दिन ना खरीदें फर्नीचर