×

शाम के समय भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम

 

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही यह माना जाता हैं जो भी मनुष्य वास्तु के नियमों का पालन सही ढ़ग से करता हैं उसके जीवन में कभी कोई समस्या नहीं आती हैं। वही वास्तुशास्त्र में आर्थि​क स्थिति को मजबूत और धन संपत्ति बढ़ाने के लिए कुछ विशेष बातों के बारे में बताया गया हैं। वही इसके साथ ही इस शास्त्र में किसी विशेष समय कुछ चीजें करने से भी मनाही होती हैं। जिससे आपके ऊपर कर्ज का भार अधिक नहीं होता हैं। वही आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कर्ज से मुक्ति पाने के लिए शाम के वक्त किन चीजों को नहीं करना चाहिए। तो आइए जानते हैं।

बता दें, कि धन की देवी मां लक्ष्मी को घर में साफ सफाई बहुत पसंद होती हैं मगर याद रखें कि शाम के वक्त घर में साफ सफाई या फिर झाडू नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर में हमेशा ही दरिद्रता का वास बना रहता हैं वही उस घर में रहने वाले व्यक्तियों के ऊपर कर्ज का भार बढ़ जाता हैं। वही शाम के वक्त सोने के लिए वास्तुशास्त्र में सख्त मनाही होती हैं वही इस आदत से आपके घर में गरीबी बढ़ सकती हैं और आपको कर्जा भी लेने की नौबत आ सकती हैं। इसलिए शाम के वक्त सोना नहीं चाहिए।

वही पूजा पाठ या अन्य किसी कार्य के लिए शाम के समय तुलसी के पत्ते भी नहीं तोड़ने चाहिए। यह शुभ नहीं माना जाता हैं इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती हैं और घर परिवार में परेशानियां बढ़ सकती हैं।

मां लक्ष्मी को घर में साफ सफाई बहुत पसंद होती हैं मगर याद रखें कि शाम के वक्त घर में साफ सफाई या फिर झाडू नहीं लगानी चाहिए। ऐसा करने से घर में हमेशा ही दरिद्रता का वास बना रहता हैं वही शाम के वक्त सोने के लिए वास्तुशास्त्र में सख्त मनाही होती हैं इस आदत से आपके घर में गरीबी बढ़ सकती हैं और आपको कर्जा भी लेने की नौबत आ सकती हैं। शाम के समय तुलसी के पत्ते भी नहीं तोड़ने चाहिए। इससे आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती हैं शाम के समय भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम