×

इन चीजों से करें तवा साफ, चमक जाएगी किस्मत

 

सभी के घरों में पूजा घर के बाद घर की सबसे पूजनीय मानी जाने वाली जगह रसोई होती हैं वास्तु के मुताबिक रसोई घर आपकी भूख मिटाने के साथ साथ आपकी किस्मत भी चमकाने में मददगार साबित होता हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं वास्तु के मुताबिक ​रसोई से जुड़े कुछ खास और महत्वपूर्ण वास्तुटिप्स के बारे में, तो आइए जानते हैं।

रसोई घर में बिखरे पड़े सामान का सीधा प्रभाव घर के मुखिया पर होता हैं या तो घर का मुख्य सदस्य बीमार रहता हैं या फिर उसे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। वही तवे को जोर से रगड़कर साफ करने की बजाय इसे नींबू और नमक के साथ साफ करें। ऐसा करने से तवे के साथ साथ आपकी किस्मत भी चमकने लग जाएगी। तवा साफ करते समय तीखी चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वही एक बार इस्तेमाल हो चुकी कड़ाही या बर्तन को फिर से इस्तेमाल करना भी घर में वास्तुदोष उत्पन्न करता हैं खासतौर पर इसका बुरा प्रभाव आपके घर के प्रधान पुरुष को झेलना पड़ता हैं।

वही झूठे बर्तन घर में कलह कलेश और आर्थिक तंगी का कारण बनते हैं जो महिलाएं रात को सोने से पहले बर्तन साफ करके नहीं सोती हैं तो इसका असर उनकी सेहत पर पड़ता हैं दिन भर सिर में दर्द रहना या फिर कमजोरी महसूस करना उसी वास्तुदोष का ही नतीजा होता हैं। वही अधिकतर महिलाएं पुराने हो चुके तवा को फेंकने की बजाय उसे संभालकर रख लेती हैं और घर में मेहमान आने पर उसका इस्तेमाल करती हैं मगर इस तरह पुराने हो चुके तवे का इस्तेमाल और इसे रसोई घर में रखने से आपकी परेशनियां बढ़ सकती हैं ये वास्तुदोष का कारण होता हैं।

सभी के घरों में पूजा घर के बाद घर की सबसे पूजनीय मानी जाने वाली जगह रसोई होती हैं वास्तु के मुताबिक रसोई घर आपकी भूख मिटाने के साथ साथ आपकी किस्मत भी चमकाने में मददगार साबित होता हैं, रसोई घर में बिखरे पड़े सामान का सीधा प्रभाव घर के मुखिया पर होता हैं या फिर उसे आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। इन चीजों से करें तवा साफ, चमक जाएगी किस्मत