×

घर में इस तरह के पायदान रखने से बनी रहती है बरकत

 

जयपुर। हम सभी अपने घरों के बाहर पायदान रखते हैं ताकी घर के अंदर जाते समय उस में पांव साफ कर सकें जिससे पैर में लगी मिट्टी घर के अंदर प्रवेश ना कर सकें। पायदान वैसे तो हम सब साधारण मानते हैं लेकिन वास्तु में पायदान को आम वस्तु नहीं समझा जाता बल्कि इसके लिए माना जाता है कि यह बाहर से आने वाली नकारात्मक ऊर्जा को घर के अंदर प्रवेश करने से रोकती है।

इसके साथ ही घर में आर्थिक समृद्धि को बढावा देती है। आज इस लेख में पायदान से संबंधित कुछ सरल से उपाय बता रहे हैं जिसको करने से घर की कई परेशानी का अंत होता है। इन बातों का ध्यान रखने से घर को कई नकारात्मक ऊर्जा के साथ साथ कई परेशानी से बचा सकते हैं।

  • अगर घर में नेगेटिविटी फैली हुई है जिसके कारण घर में परेशानी आ रही है तो इस परेशानी से बचने के लिए घर में कमरों के बाहर रखें पायदान के नीचे फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा रख दें। ऐसा करने से घर में मौज़ूद नाकारात्मकता दूर होती है, इसके साथ ही घर में सकारात्मकता आती है।

  • फिटकरी का छोटा सा टुकड़ा घर के बाहर कमरों में रखे पायदान के नीचे फिटकरी को पीस कर एक सफ़ेद कपड़े के टुकडें में रख कर उसमें आठ गांठ लगा दें। इस पोटली को घर के मेन दरवाजे के में रखें पायदान के नीचे रखें। ऐसा करने से घर में कभी धन की कमी नहीं रहती है।