×

रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पति पत्नी को चाहिए इस दिशा में सोना

 

जयपुर। वास्तु में हर काम के लिए कुछ ना कुछ नियम बनाए गए हैं जिनका पालन करने से जीवन को कई सारी परेशानी से बचाया जा सकता है। इसके साथ ही अगर कोई जीवन में इन नियमों का पालन करता है तो वह जीवन में अपने को कई सारी परेशानी से बचा सकता है।

जीवन में कई पल तो खुशियों से भरे रहते है जिस पल में सब अपने होते हैं सभी हमारे आस पास रहते हैं वहीं जीवन में कुछ ऐसे पल भी होते हैं जो बेहद परेशानी से भरे रहते हैं ऐसे समय में अक्सर अपने भी साथ छोड़ने लगते है। इस लेख में वास्तु के कुछ ऐसी बातें बता रहें हैं जिसका पालन करने से पति पत्नी के रिश्ते में मजबूती बनी रहती है। इन बातों को ध्यान में रखने से रिश्ते में हो रहे अनबन को दूर किया जा सकता है।

  • वास्तु के अनुसार पति पत्नी को हमेशा पूरब दिशा में सोना चाहिए, क्यों की इस दिशा में भगवान सूर्य का वास होता हैं। जिसके कारण  इस दिशा में सोने से पति पत्नी के जीवन से नकारात्मक शक्तियों के असर को दूर किया जा सकता है जिससे जीवन में खुशियां बनी रहती हैं। पूरब दिशा की में सोने से संतान सुख की प्राति होती हैं।

  •  पति पत्नी को पूरब दिशा में सोने से वैवाहिक जीवन अच्छा रहता हैं वैवाहिक जीवन में प्यार और पैसों की कमी नहीं आती इसके साथ ही परिवार के लोगों के बीच हमेशा अच्छे संबंध रहते हैं।
  • वास्तु के अनुसार पूरब दिशा में सोने से पति पत्नी की कुंडली में चंद्र का प्रभाव बढ़ने लगता है जिससे वैवाहिक जीवन में हमेशा शांति बनी रहती हैं।