×

पार्टनर को आज दे ये गिफ्ट, जीवन में आएंगी बहार

 

देश दुनिया में आज वेलेंटाइन डे की धूम मची हैं इस दिन प्रेमी युगल एक दूसरे को ​उपहार देकर अपने प्यार का इंजहार करते हैं वही वेलेंटाइन डे को प्रेम को प्रदशित करने के लिए बहुत ही खास दिन माना जाता हैं इस दिन पर खासकर युवाओं में उपहार को लेकर बहुत ही उत्साह रहता हैं वास्तु में प्रेम के लिए इस खास दिन पर कुछ बेहतर उपहार और कुछ खास उपाय बताए गए हैं तो आज हम आपको इन्हीं के बारे में बताने जा रहे हैं तो आइए जानते हैं।

बता दें कि अगर आप वेलेंटाइन डे पर अपने लव पार्टनर को वस्त्र गिफ्ट करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि वस्त्रों में गुलाबी रंग का समावेश अवश्य ही होना चाहिए। ऐसा करने से प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आती हैं वही एमीथिस्ट एक हल्के बैंगनी रंग का पारदर्शी पत्थर होता हैं ऐसा माना जाता हैं कि संत वेलेंटाइन इस रत्न को हमेशा धारण किए रहते थे। वही एमीथिस्ट से बनी हुई चीजें इस दिन उपहार में दे सकते हैं प्रेम संबंधों में मधुरता लाने के लिए संतरा और लीची का सेवन अवश्य ही करना चाहिए। मगर लीची को कभी उपहार में नहीं देना चाहिए।

बता दें कि रजनीगंधा और गुलाब के फूल को प्रेम का प्रतीक माना जाता हैं मगर इन्हें प्लास्टिक या किसी आवरण से ढककर नहीं देना चाहिए। इसे गुलाबी फीते से बांधकर उपहार में देना शुभ माना जाता हैं भगवान कृष्ण के मंदिर में बांसुरी और पान को अर्पित करें। किसी को भी उपहार में नुकीली वस्तु या काले रंग की कोई वस्तु कभी नहीं देनी चाहिए। कभी भी काले रंग की कोई वस्तु उपहार में न दें। लाल, गुलाबी, पीले और सुनहरे रंग की वस्तुओं को उपहार में देना शुभ माना जाता हैं वही वैवाहिक जीवन में खुशहाली के लिए पत्नी और बच्चें को हमेशा किसी भी बहाने कुछ न कुछ उपहार में जरूर देना चाहिए।

अगर आप वेलेंटाइन डे पर अपने पार्टनर को वस्त्र गिफ्ट करना चाहते हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि वस्त्रों में गुलाबी रंग का समावेश अवश्य ही होना चाहिए। एमीथिस्ट से बनी हुई चीजें इस दिन उपहार में दे सकते हैं प्रेम संबंधों में मधुरता लाने के लिए संतरा और लीची का सेवन अवश्य ही करना चाहिए। मगर लीची को कभी उपहार में नहीं देना चाहिए। पार्टनर को आज दे ये गिफ्ट, जीवन में आएंगी बहार