×

आज देखते है पीले कपड़े पहने किसी लड़की को तो समझ जाइएं होने वाला है कुछ ऐसा आपके साथ

 

जयपुर । हिंदू धर्म में रंग को भी शकुन-अपशकुन से जोड़ कर देखा जाता है, हर रंग का अपना अलग महत्व होता हैं। इसके साथ ही सप्ताह के सात दिन के सात भगवान के अनुसार सात अलग अलग शुभ व अशुुभ रंग माने जाते हैं। वैसे हमारे समाज में शकुन-अपशकुन की मान्यता बहुत पुरानी है। लेकिन कई बार ये मान्यता या शकुन अपशकुन का जीवन में गहरा प्रभाव पडता है।

यो शकुन-अपशकुन भविष्य को लेकर कई सारे संकेत देते हैं। इन शकुन-अपशकुन देने वाले संकेतों से जीवन में अच्छा वा बुरा सबता पता चलता है। लेकिन कुछ ऐसे संकेत होते हैं, जिनका हमें धन लाभ के बारे में बताते हैं।  बस हमें  उन संकेतों को समझने की जरुरत है। आज हम इस लेख में कुछ ऐसे ही संकेतों के बारे में बात कर रहें  हैं,जो हमें जीवन में शुभ संकेत देते हैं।

 

  • शास्त्रों मेें माना जाता है कि गुरुवार के दिन अगर किसी को पीले कपडे किसी सुंदर लड़की को देखते हैं तो यह संकेत होता है तो जल्द ही जीवन में  धन की प्राप्ति होने वाली है।
  • शकुन शास्त्र में ऐसा माना जाता है कि अगर किसी की हथेलियों में लगातार खुजली हो रही हो तो समझे जल्द ही धन लाभ होने वाला है।
  • वास्तु में माना जाता है कि अगर किसी से लेन-देन करते समय हाथ से पैसा छूट जाए तो यह इशारा होता है भविष्य में धन लाभ के बारे में ।

 

  • शास्त्रो में माना जाता है कि किसी शुभ मुहूर्त पर कुंवारी लड़की को अगर पीले कपड़ों में देखते है तो जल्द ही धन लाभ का संकेत दे रही है।
  • शास्त्रों में माना जाता है अगर कहीं जाते समय रास्ते में जाते समय नेवला रास्ता काटता है या नेवले को देखते है तो इसे शुभ माना जाता है, यह धन लाभ की ओर संकेत करता है।