×

घर में पॉजिटिव एनर्जी को बनाए रखने के लिए करें इस काम को

 

जयपुर। हम सभी अपने घर में सकारात्मक ऊर्जा को बनाए रखने के लिए कई उपाय करते हैंं। आज इस लेख में हम आपको फेंगशुई के कुछ आसान से उपाय बता रहें हैं। जिनको अपनाने से घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है। फेंगशुई की सहायता से हम कुछ आसान से काम करके घर में आसानी से सकारात्मकता को फैला सकते हैं।

फेंगशुई में ऐसे कई साधन है जो घर में  सुख-शांति व सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश कराती है। इसके साथ साथ ये वस्तुएं घर की सजावट में भी अहम भागीदारी निभाते है। फेंगशुई में ऐसी कई वस्तु हैं जो कम खर्चे में ज्यादा लाभ देती है। इसके साथ ही फेंगशुई में विंड चाइम, क्रिस्टल बॉल ऐसी कई वस्तु है जो घर को परेशानी से बचा सकते हैं। जो घर में  सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है।

  • फेंगशुई में फु डॉग शेर की जैसा दिखने वाली आकृती जो दिखने में काफी आकर्षक है। इसे घर में रखने से घर की  पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती हैं। फु डॉग घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रखती हैं। फु डॉग को घर में हमेशा जोड़े में ही लगाया जाता है।

 

  • फेंगशुई के अनुसार घर में बांस के पोधे को रखने से घर में सकारात्मकता आने के साथ ही करियर में तरक्की आती है। इसलिए बांस के पौधे को घर में रखना चाहिए।

  • फेंगशुई में विड़ चाइम को काफी महत्व दिया जाता है जो घर में मधुर ध्वनी तो फैलाता है इसके साथ ही इससे निकलने वाली ध्वनी से घर का माहौल सकारात्मक बनता है।