×

इन उपायों से जल्द मिलेगा मेहनत का फल..

 

अपने वर्तमान जीवन को सुखी और अच्छा भविष्य बनाने के लिए हर व्यक्ति जी जान से मेहनत करता हैं। मगर बहुत कम ही लाग अपनी कड़ी मेहनत का फल प्राप्त कर पाते हैं। इस दुनिया में कई लोग ऐसे भी हैं, जो अधिक मेहनत करते हैं मगर उनको सफलता नही मिल पाती हैं। क्या आपने कभी सोचा हैं, कि अपनी मेहनत का फल आपको क्यों नहीं मिल रहा हैं। ऐसे आपके घर से संबंधित वास्तु दोष के कारण हो सकता हैं। जिन पर हम कभी ध्यान नहीं देते हैं और परेशानियों का सामना करते रहते हैं, इसलिए इन सभी चिंताओं से मुक्ति के लिए वास्तु के कुछ उपायों पर हमें अमल करना चाहिए।

घर में हमेशा ही खाना खाने से पहले गाय को भोजन करवाना चाहिए। जिससे पारिवारिक सदस्यों का स्वास्थ्य बेहतर बना रहें और धन संबंधी चिंताओं का भी सामना नहीं करना पड़ता हैं। अपने घर में रखी तिजोरी के समीप और रसोईघर में जूते चप्पल पहनकर नही जाना चाहिए। इन जगहों पर जूत—चप्पल पहनकर जाने से कई प्रकार के नुक्सानों का सामना करना पड़ सकता हैं। घर में दूध के बर्तन को कभी भी खुला नहीं रखना चाहिए। अगर दूध गर्म है,तो उसे जाली से ढंक दें परंतु खुला न छोड़ें।

वही पूजा करते वक्त भगवान पर अर्पित किए गए फूल पूरा समय तक वही जगह पर ना रखें इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता हैं। इसलिए सुबह चढ़ाए गए फूलों को शाम के वक्त मंदिर से हटा देना चाहिए। अपने घर में कांटेदार पौधे रखने से नकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता हैं। इसएि इस प्रकार के पौधों को भूलकर भी अंदर नहीं रखना चाहिए।