×

इन चीजों से घर में आएगा धन दौलत और समृद्धि

 

कई बार व्यक्ति कड़ी मेहनत करता हैं मगर फिर भी उसे मनचाही सफलता या फिर तरक्की प्राप्त नहीं होती हैं वही बार बार प्रयास करने के बाद भी परिणाम मन के मुताबिक नहीं आते हैं तो व्यक्ति निराश हो जाता हैं आपको निराश होने की जरूरत नहीं हैं वास्तुशास्त्र में कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताया गया हैं जिनका इस्तेमाल करके व्यक्ति जीवन में गुड लक को बढ़ाना सकता हैं तो आज हम आपको वास्तु से जुड़ी ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, तो आइए जानते हैं।

आपको बता दें, कि अगर आप आर्थिक उन्नति चाहते हैं, तो धन की देवी मां लक्ष्मी की एक मूर्तिया फिर तस्वीर अपने मुख्य द्वार के पास लगाएं। वही ध्यान रहे कि वहां पर जूता चप्पल न रहें इसके अलावा धन समृद्धि और वैभव के लिए घर के मेन गेट पर माता लक्ष्मी के चरणों की छाप लगा सकते हैं ध्यान रहे कि माता के चरण घर के अंदर की ओर ही हों। यह शुभ माना जाता हैं और व्यक्ति पर देवी मां की कृपा भी बनी रहती हैं। वही शुभ लाभ के चिह्न घर के मुख्य द्वार पर लटका सकते हैं, इससे आपका परिवार निरोगी बना रहेगा। वही गुडलक और समृद्धि के लिए स्वास्तिक के चिह्न भी लगाए जा सकते हैं।

अपने घर के मुख्य द्वार पर कांच के पात्र को साफ पानी और ताजे फूलों से भरकर रखें। ये सकारात्मक शक्ति का संचार करते हैं वही फूलों को रोजाना बदल दें। वरना घर में नकारात्मक शक्ति का संचार भी हो सकता हैं।

अगर आप आर्थिक उन्नति चाहते हैं, तो धन की देवी मां लक्ष्मी की एक मूर्तिया फिर तस्वीर अपने मुख्य द्वार के पास लगाएं। वही ध्यान रहे कि वहां पर जूता चप्पल न रहें इसके अलावा धन समृद्धि और वैभव के लिए घर के मेन गेट पर माता लक्ष्मी के चरणों की छाप लगा सकते हैं ध्यान रहे शुभ लाभ के चिह्न घर के मुख्य द्वार पर लटका सकते हैं, इससे आपका परिवार निरोगी बना रहेगा। वही गुडलक और समृद्धि के लिए स्वास्तिक के चिह्न भी लगाए जा सकते हैं। इन चीजों से घर में आएगा धन दौलत और समृद्धि