×

आपके घर में भी है नकारात्मक ऊर्जा

 

वही वास्तुशास्त्र हर व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता हैं, वही सकारात्मक और नकारात्मक शक्ति व्यक्ति के आसपास के वातावरण और वस्तुओं में होती हैं वही व्यक्ति के ऊपर इन दोनों का खास प्रभाव पड़ता हैं वही नकारात्मक शक्ति यानी की नेगेटिव एनर्जी हर चीज में बाधा डालती हैं और आगे बढ़ने से रोकती हैं वही अगर आपके भी घर और जीवन में नकारात्मक ऊर्जा से समस्याएं आ गई हैं, तो इन महा उपायों से दूर कर सकते हैं, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि खाने के अलावा नमक के अन्य फायदों के बारे में बहुत कम लोगो को मालूम होता हैं वही नमक के तत्व को सुख समृद्धि से भी जोड़ा जाता हैं वही पानी में नमक डालकर घर में इसका पोंछा गलाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा नष्ट होती हैं। वही घर में द्ररिद्रता की शुरुआत गंदगी से ही होती हैं घर के सभी कोनों की अच्छे से सफाई करें घर से नेगेटिव एनर्जी दूर करने का सबसे सीधा और आसान तरीका साफ सफाई ही हैं। वही अगर घर की बरकत रुक रही हैं, तो इसे दूर करने के लिए कुछ विशेष उपाय करें वही शनिवार के दिन घर के मुख्य द्वार पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। वही दीपक घर में सकारात्मक ऊर्जा को वापस लाता हैं।

वही घर में ऐसे पौधे लगाए जो सेहत के लिए अच्छे हों, जैसे कि नीम, तुलसी, पुदीना ये वातावरण को शुद्ध करने के साथ अच्छी सेहत भी देते हैं अच्छे ताजे फूल लगाने से घर सुगंधित रहेगा और नेगेटिव एनर्जी दूर होगी।

सकारात्मक और नकारात्मक शक्ति व्यक्ति के आसपास के वातावरण और वस्तुओं में होती हैं वही व्यक्ति के ऊपर इन दोनों का खास प्रभाव पड़ता हैं वही नकारात्मक शक्ति यानी की नेगेटिव एनर्जी हर चीज में बाधा डालती हैं और आगे बढ़ने से रोकती हैं वही अगर आपके भी घर और जीवन में नकारात्मक ऊर्जा से समस्याएं आ गई हैं आपके घर में भी है नकारात्मक ऊर्जा