×

झाड़ू से जुड़ा ये उपाय दूर करेगा आर्थिक तंगी, नहीं रहेगी कोई कमी

 

ज्योतिष न्यूज़ डेस्क: हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन, वैभव और सुख समृद्धि की देवी माना जाता है मान्यता है कि जिस पर माता रानी की कृपा हो जाती है उसके जीवन के सभी संकट और धन की कमी सदैव के लिए दूर हो जाती है ऐसे में माता लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए है जिससे सुख समृद्धि और शांति का प्रवेश होता है धार्मिक तौर पर झाड़ू को माता लक्ष्मी से जोड़कर देखा जाता है। 

ऐसे में कभी इसका अपमान नहीं करना चाहिए ज्योतिष अनुसार अगर झाड़ू को शुभ दिन पर खरीदा जाए तो धन में वृद्धि होती है और लक्ष्मी जी की कृपा भी मिलती है तो आज हम आपको झाड़ू से जुड़े उपाय बता रहे है तो आइए जानते है। 

झाड़ू से जुड़े आसान उपाय—
ज्योतिष अनुसार नई झाड़ू खरीदने के लिए अमावस्या, मंगलवार, शनिवार और रविवार का दिन बेहद शुभ माना जाता है ऐसे में आप झाड़ू को किसी भी महीने के कृष्ण पक्ष में इन दिनों पर खरीद सकते है वही नई झाड़ू का प्रयोग शनिवार के दिन से करना उत्तम माना जाता है मान्यता है ऐसा करने से शुभ परिणाम की प्राप्ति होती है वही वास्तु की मानें तो झाड़ू को हमेशा ही जोड़े में खरीदना शुभ होता है कभी भी एक झाड़ू नहीं खरीदनी चाहिए। 

ऐसा करने से घर की दरिद्रता दूर हो जाती है और धन में वृद्धि होने लगती है। लेकिन भूलकर भी पुरानी झाड़ू को गुरुवार, पूर्णिमा, एकादशी और मंगलवार के दिन घर से बाहर नहीं करना चाहिए ऐसा करने से आर्थिक परेशानियों और धन हानि का सामना करना पड़ता है वास्तु की मानें तो झाड़ू को हमेशा ही घर की उत्तर दिशा में छिपाकर रखना चाहिए इस पर किसी की नजर नहीं पड़नी चाहिए मान्यता है कि ऐसा करने से दरिद्रता का घर में वास होने लगता है।