×

आपको कंगाल बना सकती है बेडरुम में लगी ये तस्वीर

 

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं, वही ऐसा भी कहा जाता हैं कि जिस घर का वास्तु सही होता हैं वहां पर हमेशा ही सुख शांति और समृद्धि का वास होता हैं मगर जिस घर में कोई वास्तुदोष होता हैं, वहां पर कभी भी खुशहाली नहीं आती हैं हमेशा ही परेशानियां लगी रहती हैं घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा व्यक्ति की सेहत पर बहुत असर डालती हैं वही आज हम आपको वास्तु से जुड़े कुछ सरल उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर और उसके आसपास हमेशा ही सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बनाए रखेंगे, तो आइए जानते हैं।

बता दें कि बेडरुम में लगी तस्वीर वास्तुदोष का कारण बन सकती हैं वही अगर आपके बेडरूम में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या फिर कोई पेंटिक लगी हैं तो वास्तुशास्त्र में शुभ नहीं माना जाता हैं ये तस्वीर बेडरुम में लगाने से आपको पैसों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। ऐसी तस्वीरों को बेडरुम की बजाय आप ड्राइंग रुम में लगा सकते हैं। वही बता दें कि बेडरूम में कोई भी नुकीली चीज जैसे की चाकू, तलवार आदि भी नहीं रखना चाहिए। ये चीजें घर के सदस्यों की सेहत पर बुरा प्रभाव डालती हैं। वही अपने घर की रसोई के दरवाजे पर लाल कपड़े में सा​बुत ​धनियां को बांधकर लटका दें। ऐसा करने से आपका और आपके परिवार के लोगो का स्वास्थ्य हमेशा ही अच्छा बना रहेगा। मगर इस बात का ध्यान रहे ये धागा किसी और को नहीं दिखना चाहिए।

अगर आपके बेडरूम में पानी से संबंधित कोई तस्वीर या फिर कोई पेंटिक लगी हैं तो वास्तुशास्त्र में इसे शुभ नहीं माना जाता हैं ये तस्वीर बेडरुम में लगाने से आपको पैसों से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। ऐसी तस्वीरों को बेडरुम की बजाय आप ड्राइंग रुम में लगा सकते हैं। वही बेडरूम में कोई भी नुकीली चीज जैसे की चाकू, तलवार आदि भी नहीं रखना चाहिए। आपको कंगाल बना सकती है बेडरुम में लगी ये तस्वीर