×

वास्तुटिप्स: घर में बरकत और खुशहाली लेकर आयेंगे ये वास्तु नियम

 

आपको बता दें, कि हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का विशेष महत्व होता हैं वही हिंदू धर्म शास्त्रों के मुताबिक महिलाओं को घर की लक्ष्मी माना जाता हैं ऐसे में उनकी हर छोटी बड़ी बात से घर के वास्तु पर भी प्रभाव पड़ता हैं महिलाओं द्वार किए गए कुछ कार्य घर में बरकत लाते हैं वही उनकी कुछ गलतियां दरिद्रता कलह कलेश और धन हानि का कारण भी बन सकती हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे नियम बताने जा रहे हैं जो ​महिलाओं जरूर ध्यान रखने चाहिए तो आइए जानते हैं कि वो कौन से नियम हैं। महिलाएं ध्यान में जरूर रखें ये बातें—
हमेशा दक्षिण पश्चिम दिशा में मुंह करके खाना बनाएं और उत्तर दिशा की तरफ खाना बनाएगी तो पैसे के साथ साथ परिवार के लोगो की सेहत का भी नुकसान होगा। वही घर की औरत को सुबह स्नान करके मुख्य द्वार पर खड़े होकर सभी तरफ जल का छिड़काव करना चाहिए। इससे कर्जा उतरता हैं साथ ही साथ पैसों की किल्लत भी दूर हो जाती हैं। वही नहाने के बाद बाथरूम को कभी भी गंदा नहीं छोड़ना चाहिए। साथ में बेवजह पानी की बर्बादी भी नहीं करनी चाहिए। इससे राहु केतु के दोष बढ़ते हैं।

वही महिलाओं को रोज सुबह शाम तुलसी के सामने घी का दीपक जलाना चाहिए। इससे घर में सुख शांति बनी रहती हैं और पैसो की कमी नहीं होती हैं। वास्तु के मुताबिक साह बहू के झगड़े समाप्त करने के लिए घर में चंदन की मूर्ति रखे। मूर्ति को ऐसे स्थान पर रखें जहां सबकी नजर पड़ सकें।