×

घर का वास्तुदोष होता है आत्महत्या के लिए जिम्मेदार

 

जयपुर। कई बार ऐसा होता है कि सुबह की शुरुआत से ही कुछ न कुछ बुरा सुनने को मिलता है जिस कारण से मन सारे दिन विचलित रहता है। कई बार तो अपने किसी करीबी के बारे में ही बुरा सुनने को मिल जाता है, कि उसने फलां कारण से आत्महत्या कर ली। जिस कारण से मन में दुख पैदा होता है।

आत्महत्या करने के पीछे का कारण यह नहीं है कि केवल जीवन से निराश हतास लोग ही करते हैं, बल्कि कभी कभी तो कुछ ऐसे इंसान भी करते है, जो जीवन में सुखी होते हैं लेकिन फिर भी आत्महत्या करते हैं। सुखी संपन्न परिवार के लोग भी आत्महत्या करते हैं तो उस समय मन सोचने पर विवश हो जाता है कि ऐसा क्यों किया। आत्महत्या केवल निराश परेशान लोग ही नहीं करते बल्की संपन्न परिवार के लोग भी यह कदम उठाते हैं। आज हम इस लेख में  वास्तु के अनुसार घर के उन दोषों के बारे में बता रहें हैं जिस कारण से व्यक्ति आत्महत्या करता है। आज हम इस लेख में उस बारे में बता रहें हैं।

  • घर की पूर्व दिशा में मेन दरवाजा अग्नेय कोण की पूर्व दिशा में हो। इसके साथ घर की ईशान दिशा का कटाव हो गया हो और घर की वायव्य दिशा में पानी का स्रोत होने से परिवार के सदस्य आत्महत्या का निर्णय लेने में सोच विचार नहीं करते।

  • घर के पश्चिम-दक्षिण दिशा में पश्चिम की ओर ढलान और दक्षिण दिशा में दरवाजा होने से घर के सदस्यों में  आत्महत्या का विचार आता है।

  • घर के नैऋत्य दिशा का ईशान दिशा से नीचा होना और इस दिशा में कुएं के होने से घर के सदस्यों की आत्महत्या, बीमारी या आकस्मिक मृत्यु होती हैं।

  • घर का मेन दरवाजा पूर्व दिशा में होने के साथ ही आग्नेय कोण की ओर दरवाजा होने से और घर की ईशान दिशा के कटने से घर में रहने वाले लोग आत्महत्या और कानूनी विवाद में फंसते हैं।
घर के पश्चिम-दक्षिण दिशा में पश्चिम की ओर ढलान और दक्षिण दिशा में दरवाजा होने से घर के सदस्यों में  आत्महत्या का विचार आता है। घर के नैऋत्य दिशा का ईशान दिशा से नीचा होना और इस दिशा में कुएं के होने से घर के सदस्यों की आत्महत्या, बीमारी या आकस्मिक मृत्यु होती हैं। घर का मेन दरवाजा पूर्व दिशा में होने के साथ ही आग्नेय कोण की ओर दरवाजा होने से और घर की ईशान दिशा के कटने से घर में रहने वाले लोग आत्महत्या और कानूनी विवाद में फंसते हैं। घर का वास्तुदोष होता है आत्महत्या के लिए जिम्मेदार