×

घर में रखी ये चीजें घर के धन को बहा देती हैं पानी की तरह, आज ही इन्हें घर से निकाल फेंके

 

हम आपको आज उन गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसको हमें अपने घरों में हमेशा ही ध्यान रखना चाहिए कि ऐसी गलतियां हमसे ना हो तो बेहतर हैं। क्यों कि ऐसी गलतियां हमें आर्थिक रूप से नुकसान पहुचाती हैं। तो आइए जानते हैं,कि वो गलतियां क्या हैं।

आपको बता दें कि हमे अपने घर की तिजोरी का हमेशा ही ध्यान रखना चाहिए। अगर घर की तिजोरी थोड़ी सी भी टूटी हैं या फिर खराब हो रही हैं। तो इसे तुरंत ही सही करा लेना चाहिए। क्योंकि साफ और अच्छी तिजोरी में हमेशा ही मां लक्ष्मी का वास और कृपा बनी रहती हैं। वही तिजोरी अगर टूटी या फिर बेकार होती हैं। तो घर में आया हुआ धन भी ​उचित कार्यों में नहीं लग पाता हैं। वही दूसरी बात यह हैं, कि आपको इन बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि जिन खराब तारो को आप इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। उनको घर में बिल्कुल भी नहीं रखें। हम कई बार खराब तारों को घर में ही रख लेते हैं। मगर आप ध्यान रखें कि जिन चीजों का आपको प्रयोग नहीं करते हैं। उन्हें अपने घर में बिल्कुल भी नहीं रखना चाहिए। इसके बाद यह ध्यान रखें कि आपके घर में तीन दरवाजे एक साथ किसी एक दिशा में बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए यानी ये तीनों दरवाजे कभी भी एक साथ ना खुलते हों। क्योंकि अगर ऐसा होता हैं,तो आपके घर में चोरी की आशंका बनी रहती हैं।

वही मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं,तो ध्यान रखें ​की जिस तस्वीर या फिर मूर्ति की पूजा करते हैं उसमें मां लक्ष्मी खड़ी अवस्था में बिल्कुल भी नहीं होनी चाहिए। माता लक्ष्मी की बैठी हुई अवस्था में ही हो। वही मां लक्ष्मी की बैठी हुई प्रतिमा प्रतीक होती हैं, इस बात का कि मां लक्ष्मी हमारे घर में स्थाई रूप से वास करेंगी।